यु पी में भारी बारिश और चक्रवाती तूफान से 11 मौत

यूपी के जौनपुर-मिर्जापुर में बीते 24 घंटों के दौरान हुई भारी बारिश और चक्रवाती तूफान में बड़े पैमाने पर तबाही हुई.

कई कच्चे मकानों की दीवारें ढह जाने से उनके मलबे में दबकर 11 लोगों की मौत हो गई है. जौनपुर पुलिस ने बताया है कि बीती रात भारी वर्षा से गौराबादशाहपुर थाने के असवास गांव में एक कच्चे मकान के ढह जाने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई.

सिकरारा थाने के अजासी गांव में ऐसी ही दुर्घटना में दो सगे भाइयों की मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार,असवारा गांव में रात एक बजे कच्चा मकान ढह जाने से अनुसूचित जाति के 50 वर्षीय सकलू, उसकी पत्नी 47 वर्षीय किसुनी देवी, 70 वर्षीय राजदेवी, 50 वर्षीय कुमारी और उसकी 16 वर्षीय बेटी सुमन की मौत हो गई, जबकि परिवार के दो सदस्य घायल हो गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसी तरह सिकरारा थाने के अजोसी गांव में एक घर की दालान ढह जाने से दो सगे भाइयों 10 वर्षीय आशीष और आठ वर्षीय करिया की मौत हो गई.

दूसरी तरफ मिर्जापुर जिले के अदलहाट क्षेत्र में तेज बारिश के कारण आज एक मकान की कच्ची दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मलबे में दबकर मौत हो हो गई.

मिर्जापुर पुलिस ने बताया है कि अदलहाट थाने के मानिकपुर गांव में तेज बारिश से एक मकान की कच्ची दीवार ढह गई. जिसके मलबे में दबकर दो महिलाएं एवं 17 वर्ष और दस वर्ष के दो लड़कों की मृत्यु हो गई.

पुलिस ने मामला दर्जकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Posted by राजबीर सिंह at 5:46 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh