जुर्माना भर नए घर का विवाद खत्‍म करेंगे सचिन

सचिन ने फैसला किया है कि वो बीएमसी को जुर्माना भर अपने नए घर को लेकर विवाद खत्‍म करेंगे.

सचिन ने बिना सर्टिफिकेट लिए गृह प्रवेश के लिए बीएमसी को 4.75 लाख रुपये की पेनल्‍टी भरेंगे.

यह इलाका कोस्टल रेग्यूलेशन जोन टू के अंतर्गत आता है, जिसके कारण इस पर अतिरिक्त मंज़िलें नहीं बनाई जा सकती हैं.

अपने खुद के घर में रहने के सपने को साकार करते हुए मास्टर ब्लास्टर नवरात्र के पहले दिन (बुधवार को) मुंबई में बांद्रा के पॉश इलाके पैरी क्रॉस रोड स्थित इस घर में रहने के लिए चले गए.

ऊपर से तीन मंजिला दिखने वाले इस महल में दो मंजिलें भूमिगत हैं, जबकि इस घर में ऐशो आराम की सभी चीज़ों को खासतौर पर जगह दी गई है.

फिल्म देखनी हो, किताबें पढ़नी हो या फिर पूल में स्वीमिंग का लुत्फ उठाना हो सभी ऐशो आराम इस पांच मंजिले घर में मौजूद हैं.

बांद्रा पश्चिम की ला मेर हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले तेंदुलकर अब 6000 वर्ग फीट से अधिक में फैले इस विला में रहेंगे.

सचिन ने कहा, ‘‘सभी का सपना होता है कि उसका एक मकान हो. मेरा भी यह सपना था. मैं खुश हूं कि मैं इसे साकार करने में सफल रहा.

मैं पहले जिस फ्लैट में रह रहा था वह मुझे खेल कोटे के अंतर्गत मिला था. मैंने अब वह जगह छोड़ दी है जिससे कि कोई और खिलाड़ी वहां रह सके.’’

मास्टर ब्लास्टर ने कहा, ‘‘मेरे इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले हमने 11 जून को गृह शांति और वास्तु पूजा कराई थी.

वैसे सचिन के इस आलीशान महल के सपने को हकीकत में बदलने का सेहरा उनकी पत्नी अंजली के सिर जाता है. वक्त की कमी झेल रहे सचिन के मन की बातों को अंजली ने साकार कर यह घर तैयार कराया है.

दारूवाला की भविष्यवाणी, नये घर से चमकेगा सचिन का सितारा

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का अब जल्द ही भाग्य करवट लेगा और सितारे फिर बुलंदी पर होंगे.

सचिन तेंदुलकर भले ही इंग्लैंड दौरे पर बहुप्रतिक्षित महाशतक बनाने से चूक गये हों और फिलहाल चोटिल होने के कारण चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पा रहे हों लेकिन अगर प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बेजान दारूवाला की मानें तो अब जल्द ही उनका भाग्य करवट लेगा और उनके सितारे फिर बुलंदी पर होंगे.

दारूवाला के मुताबिक बांद्रा के पेरी क्रास रोड स्थित सचिन का नया घर उनके लिये बहुत सौभाग्यशाली है और इस घर की बदौलत उनका सितारा एक बार फिर चमकेगा. सचिन बुधवार को नये घर का गृहप्रवेश करेंगे.

दारूवाला ने सचिन की कुंडली और गृहप्रवेश की तिथि की गणना करते हुए कहा कि सचिन बुधवार को नये घर में प्रवेश कर रहे हैं जो नवरात्र का पहला दिन है. गृहप्रवेश के लिये यह बहुत ही शुभ तिथि है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सचिन की कुंडली में राजयोग और कुमार योग है. राजयोग जिस भी व्यक्ति की कुंडली में होता है वह अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ होता है और प्रसिद्धि पाता है. वैसे बहुत ही कम लोगों की कुंडली में यह योग होता है. मुकेश अंबानी, नरेंद्र मोदी,बराक ओबामा और अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे ही कुछ लोगों में हैं जिनकी कुंडली में राजयोग है.

दारूवाला ने कहा कि नवरात्र के पहले दिन गृहप्रवेश कुंडली में राजयोग और कुमार योग का होना सचिन के लिये शुभ तो है ही लेकिन इसके अलावा उनकी कुंडली में एक और खास बात है. सचिन की कुंडली की प्रकृति पृथ्वी है इसलिये उन्होंने इतना नाम कमाया है.

वह पृथ्वी की तरह ही क्रिकेट पिच पर डटे रहते हैं. अगर उनकी प्रकृति जल की होती तो उनका उनका भविष्य बहुत ही अस्थिर होता. कुल मिला कर सारे योग सचिन के लिये शुभ फलदायी हैं.

इस बीच अपने खुद के घर में रहने के सपने को साकार करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर बुधवार को बांद्रा के पैरी क्रास रोड स्थित भव्य बंगले में रहने चले गये. बांद्रा पश्चिम की ला मेर हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले तेंदुलकर अब 6000 वर्ग फीट से अधिक में फैले विला में रहेंगे.

तेंदुलकर ने अपने विला के बाहर कहा कि सभी का सपना होता है कि उसका एक मकान हो. मेरा भी यह सपना था. मैं खुश हूं कि मैं इसे साकार करने में सफल रहा. मैं पहले जिस फ्लैट में रह रहा था, वह मुझे खेल कोटे के अंतर्गत मिला था. मैंने अब वह जगह छोड़ दी है, जिससे कि कोई और खिलाड़ी वहां रह सके.

इस अनुभवी क्रिकेटर ने कहा कि मेरे इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले हमने 11 जून को गृह शांति और वास्तु पूजा कराई थी. इसके बाद मैं मुंबई नहीं जा पाया, लेकिन अब मैं शहर में हूं और आज मैं अपनी मां को यह जगह दिखाने लाया हूं. उन्होंने कहा कि मैं पूजा के बाद भी यहां रहा था, लेकिन मैं अब तक बच्चों को यहां नहीं ला पाया हूं.

तेंदुलकर ने यह मकान उस जमीन पर बनाया है, जहां पहले एक पुराना बंगला था. उन्होंने 2007 में यह जमीन 39 करोड़ रुपये में खरीदी थी. जमीन के ऊपर यह विला तीन मंजिला है, जबकि कथित तौर पर इसमें दो बेसमेंट भी हैं. तेंदुलकर के करीबी सूत्रों ने बताया कि घर में स्थानांतरित होने की 90 प्रतिशत प्रक्रिया पूरी हो गई.

तो अब देखना यह है कि दारूवाला की भविष्यवाणी और गणना कितनी कारगर है और क्या नया घर सचिन के गिरते ग्राफ को थाम सकेगा.

Posted by राजबीर सिंह at 11:11 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh