पुलिस ने की लूटपाट के बाद व्यापारी की गोली मार कर हत्या

आँखों देखी न्यूज़ : दिल्ली पुलिस के हवलदार ने लूटपाट के लिए एक व्यापारी की गोली मार कर हत्या कर दी.

दिल्ली के लाहौरी गेट थाना क्षेत्र के नॉवेल्टी सिनेमा हॉल और पुल मिठाई के समीप दो व्यापारियों पर गोली चलाने वाला दिल्ली पुलिस का हवलदार निकला. इस हवलदार का नाम अजय कुमार तोमर है.

पुलिस के अनुसार हवलदार अजय तोमर ने लूट के मकसद से ड्राई फ्रूट्स कारोबारी अमरजीत सिंह चढ्डा की कार रोकी और लूट का विरोध करने पर उन्हें गोली मारकर जख्मी कर दिया था. बाद में अमरजीत सिंह की मौत हो गई. वहीं हवलदार ने पीछा कर रहे हरेन्द्र सिंह उर्फ सन्नी नामक मोबाइल व्यवसायी को भी गोली मार दी, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. उसे सेंट स्टीफन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लूट के बाद भाग रहे हवलदार ने करीब 30 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी, जिससे वह घायल हो गया. उसे बाड़ा हिन्दूराव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हवलदार के कब्जे से लूटी गई पांच सोने की चेन, दो देशी पिस्टल, 17 राउंड कारतूस, दो बाइक व एक कार मिली है.

शनिवार रात करीब नौ बजे लाहौरी गेट थाना क्षेत्र के नॉवेल्टी सिनेमा हॉल पीली कोठी के समीप व्यवसायी अमरजीत सिंह चढ्डा को गोली मारी गई थी. घटना के वक्त अमरजीत सिंह अपने नौकर मोहित के साथ फतेहपुरी, खड़ी वाबली स्थित दुकान से घर रानीबाग लौट रहे थे. कार खुद अमरजीत चला रहे थे और मोहित बगल में बैठा था.

बताया जाता है कि दुकान से निकलकर जब अमरजीत नॉवेल्टी सिनेमा हॉल के समीप पहुंचे थे, इस बीच मौके पर पल्सर बाइक पर सवार हवलदार अजय तोमर आया.

हवलदार ने अमरजीत को कार के कागजात दिखाने को कहा. अमरजीत ने सोचा शायद पुलिस चेकिंग चल रही है और वह गाड़ी का कागजात निकालने में लग गए, इस दौरान पुलिस वर्दी पहने हुए अजय तोमर ने मोहित को कार से बाहर निकलने को कह दिया.

इसके बाद अजय तोमर कागजात देखने के बहाने अमरजीत के बगल वाली सीट पर बैठ गया और अमरजीत के गले से चेन निकालने लगा. अमरजीत ने जब इसका विरोध किया तब अजय ने पहले तो उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद उसने एकाएक गोली चलानी शुरू कर दी थी. गोली अमरजीत के पेट और सीने में लगी. जिसके बाद वह अपनी चालक सीट पर ही लुढ़क गए.

इस दौरान अजय ने अमरजीत के गले से सोने की पांच चेन निकाल ली और कार से बाहर निकल आया. एक पुलिस वाले की गुंडई देख जब मोहित शोर मचाने लगा तब अजय ने उसे भी पिस्टल दिखाते हुए चुप रहने को कहा.

इस बीच मौके पर गश्त करते हुए लाहौरी गेट थाने के सिपाही सुरेन्द्र त्यागी और रविन्द्र आ पहुंचे. हवलदार अजय तोमर को लगा कहीं वह पकड़ा न जाए, इस वजह से वह अपनी बाइक छोड़कर पैदल ही भागने लगा. मोहित ने घटना के बारे में दोनों सिपाहियों को बताया लेकिन इस बीच अजय तोमर वहां से फरार हो चुका था.

इसके बाद दोनों सिपाहियों ने खाकी वर्दी पहने लुटेरे का पीछा शुरू कर दिया. कुछ दूर जाने के बाद दोनों सिपाहियों को मौके से बाइक पर सवार आता एक युवक दिखा. यह युवक हरेन्द्र सिंह उर्फ सन्नी था, जो दरियागंज स्थित अपनी मोबाइल दुकान बंदकर घर सराय रोहिल्ला स्थित किशनगंज रेलवे कॉलोनी जा रहा था.

सिपाही सुरेन्द्र ने उसकी बाइक रुकवाकर हमलावर का पीछा करने को कहा, इनमें एक पुलिसकर्मी सन्नी के बाइक पर सवार भी हो गया, लेकिन पुल मिठाई के समीप पहुंचते ही हवलदार अजय तोमर ने सन्नी पर गोली चला दी. गोली उसके गले में लगी और वह गंभीर तौर पर जख्मी हो गया.

हालांकि सिपाही रविन्द्र और सुरेन्द्र ने हमलावर अजय तोमर का पीछा करते रहे, कुछ दूरी पर जाने के बाद एकाएक अजय तोमर पुल मिठाई फ्लाईओवर के करीब 30 फीट ऊंचाई से नीचे रेलवे ट्रैक पर छलांग लगा दी. फ्लाईओवर से नीचे गिरते ही वह बुरी तरह जख्मी हो गया.

इस बीच मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. जिन्होंने हमलावर अजय तोमर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. उसके कब्जे से दो देशी कट्टे और चार कारतूस के अलावा लूटी गई पांच सोने की चेन व कुछ नकदी बरामद किए गए.

आरोपी हवलदार मॉडल टाउन इलाके में परिजनों के साथ रहता है. करीब 1995 में दिल्ली पुलिस में बतौर सिपाही भर्ती अजय तोमर कुछ माह पहले ही हवलदार पद पर प्रोन्नत हुआ था. रविवार को उसके घर पर छापेमारी की गई. छापेमारी में आरोपित हवलदार के घर से करीब 13 कारतूस, एक कार बरामद किया गया.

पुलिस उपायुक्त आईबी रानी का कहना है कि अभी तक की जांच में यह साफ हुआ है कि लूटपाट की इस घटना में हवलदार अजय तोमर अकेले था. पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि पहले भी अजय तोमर पुलिस की वर्दी पहनकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया हो, इस बारे में गहन छानबीन की जा रही है. सातवीं बटालियन में तैनात अजय तोमर मूल रूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है.

दिल्ली पुलिस ने तत्काल प्रभाव से हवलदार को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं.

Posted by राजबीर सिंह at 11:36 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh