आगरा शहर में हुए विस्फोट के बाद ताजमहल और अन्य स्थानों की सुरक्षा कड़ी

आँखों देखी न्यूज़ संवाददाता : उत्तर प्रदेश के आगरा शहर स्थित एक निजी अस्पताल में शनिवार शाम हुए एक विस्फोट में कम से कम छह लोग घायल हो गए.

विस्फोट के बाद ताजमहल और अन्य स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पुलिस ने बताया कि सिकंदरा रोड स्थित जय अस्पताल के स्वागत कक्ष में यह विस्फोट हुआ.

पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) बृजलाल ने बताया, "यह एक कम तीव्रता वाला विस्फोट था. प्रारम्भिक जांच से लगता है कि विस्फोटक अस्पताल के स्वागत कक्ष में एक कुर्सी के नीचे रखा गया था."

उन्होंने कहा, "विस्फोट की प्रकृति के बारे में और अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और बम निरोधक दस्ता (बीडीएस) घटनास्थल पर पहुंच गए हैं."

आगरा के पुलिस महानिरीक्षक पी.के. तिवारी ने बताया, "छह घायलों में से किसी की भी हालत गम्भीर नहीं है. घायलों का इलाज एस.एन. मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है. जय अस्पताल के मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेजा गया है."

उन्होंने कहा, "फोरेंसिक रिपोर्टों के आधार पर हम विस्फोट की प्रकृति के बारे में बता सकने में सक्षम होंगे."

तिवारी ने मीडिया की उन रपटों को खारिज किया जिनमें कहा गया कि विस्फोटक एक टिफिन में था जिसे रिसेप्शन के पास रखा गया था. विस्फोट के बाद ताजमहल और अन्य स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

उन्होंने कहा, "विस्फोट स्थल से बरामद टिफिन खाली था. हम विस्फोट को टिफिन के साथ नहीं जोड़ सकते. यह अस्पताल कर्मी अथवा मरीज की देखभाल करने वाले किसी व्यक्ति का हो सकता है."

ज्ञात हो कि जय अस्पताल ताजमहल से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर आगरा-कानपुर राजमार्ग पर स्थित है.

Posted by राजबीर सिंह at 11:53 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh