छुछाई मामला : मायावती ने ली नेताओं की क्लास

आँखों देखी न्यूज़ संवाददाता : मेरठ : कुलदीप एनकाउंटर मामले में मुख्यमंत्री मायावती ने लखनऊ में बसपा नेताओं की जमकर क्लास ली। उन्होंने वेस्ट यूपी प्रभारी सांसद मुनकाद अली से पूछा कि आखिर कैसे मंत्री लखीराम नागर हस्तिनापुर से पार्टी प्रत्याशी प्रशांत गौतम के साथ छुछाई महापंचायत के दौरान अभद्रता की घटना हुई। उन्होंने इस मामले की गहनता से जांच कराने के साथ-साथ कमिश्नर भुवनेश कुमार आइजी राजीव कृष्ण को आदेश दिए कि वह पूरे मामले पर नजर रखें। कोशिश करें कि इस मामले को कोई राजनीतिक रंग देने की कोशिश करे। इस मामले में वह अपने स्तर से जो चाहे निर्णय ले सकते हैं। उन्होंने मंत्री लखीराम नागर से इस मामले की रिपोर्ट ली। संकेत दिए कि छुछाई गांव में शीघ्र बसपा सम्मेलन आयोजित किया जाए, ताकि विपक्षी दलों को सबक मिल सके कि बसपा सरकार सर्वजन की पार्टी है और सबके साथ न्याय करती है।

मुनकाद अली की सफाई

लखीराम नागर गुरुवार को परीक्षितगढ़ सम्मेलन समाप्त होने के बाद इस गांव में गए। लखीराम ने उन्हें बताया कि गांव से ही उन्हें किसी का फोन आया कि महापंचायत समाप्त हो गई है, वह मृतक के परिजनों के यहां शोक संवदेना प्रकट करने जा रहे हैं। लखीराम नागर वहां पहुंचे तो उनके साथ विरोधी दल के नेताओं ने यह घटना की। अवतार सिंह भड़ाना ने रंजिशन यह सब कराया, जबकि सपा एमएलए शाहिद मंजूर किठौर से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में उनके समर्थकों ने भी यह सब किया।

..तो होता रामपुर तिराहा जैसा कांड

खुफिया विभाग ने छुछाई में गुरुवार को हुई घटना के बारे में शासन को जो रिपोर्ट भेजी, उसके अनुसार यदि लखीराम नागर के साथ हुए अभद्र व्यवहार के दौरान पुलिस कोई कार्रवाई करती तो दो अक्टूबर 1994 को मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहे पर हुए कांड की पुनरावृत्ति हो जाती। खुफिया विभाग की इस रिपोर्ट पर पुलिस अफसरों ने वहां तैनात पुलिस स्टाफ के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है।

लखीराम मामले में नेताओं में विद्रोह

छुछाई में मंत्री लखीराम के साथ हुई अभद्रता पर वहां के ग्रामीण क्षुब्ध हैं। कुलदीप के पिता ने बताया कि गांव के अधिकतर लोग उन्हें इस घटना के लिए कोस रहे हैं। दूसरी ओर इस मामले में विभिन्न राजनैतिक दलों में भी विद्रोह हो गया है। सपा एमएलए शाहिद मंजूर व अतुल प्रधान ने स्पष्ट किया कि लखीराम नागर की घटना से उनका कोई लेना देना नहीं है। कमान तो सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने संभाल रखी थी। अवतार भड़ाना व सपा एमएलए शाहिद मंजूर ने भी इस घटना पर खेद जताया। भड़ाना का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि यह घटना कैसे हुई। वह तो लखीराम का सम्मान करते हैं। उनके साथ जो कुछ हुआ वह दुखद है।

Posted by राजबीर सिंह at 6:15 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh