कैसा रहेगा आपका दिन और पंचांग


सोमवार, 3 अक्टूबर, 2011, संवत् 2068, अश्विन मास, सप्तमी, दुर्गा पूजा आरंभ, मूल नक्षत्र, सौभाग्य योग, सूर्योद्य 05.54 बजे, सूर्यास्त 17.40 बजे.

राहुकाल 07:30 बजे से 09:00 बजे तक.

मेष : निकटस्थ संबंधों के प्रति पारदर्शी व कर्तव्यनिष्ठ बनें. संबंधों के अनुकूल नैतिक मर्यादा का पालन करें. परिवार में किसी सदस्य की अस्वस्थता से मन परेशान होगा. छोटी-छोटी बातों को दिल से न लगाएं.

बृषभ : संघर्ष के इन दिनों में धैर्य और हिम्मत से काम लें. मन को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. परिजनों के सुख-दुख से प्रभावित मन परिवार को संजोने मे केन्द्रित होगा. समय अनुकूल है प्रयास करें.

मिथुन : पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए वर्तमान को सुधारें. परिवार को सुव्यवस्थित चलाने में आपका विशेष योगदान होगा. किसी सम्बन्ध को लेकर पूरे परिवार के विरोध का सामना करना पड़ेगा.

कर्क : मन प्रसन्न व उत्साहित रहेगा. प्रियजनों का सानिध्य ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेगा. महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने के योग है. नौकरी का वातावरण सुखद होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तीव्र होगा.

सिंह : मधुरवाणी से सम्बन्धो में प्रगाढ़ता बढ़ाएंगे. जीविका क्षेत्र में लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक दायित्वों की समय से पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे. नौकरी का योग बन रहा है हिम्मत से काम लें.

कन्या : आकस्मिक ढेर सारे तनाव मन पर प्रभावी होंगे. निराशावादी विचारों को त्याग आशावादी बनें. नाजुक सम्बन्धों के भावनात्मक कष्टों को भूल वर्तमान को बेहतर बनायें. वर्तमान में जीने का प्रयत्न करें.

तुला : पूर्वाग्रह वश मन में किसी प्रकार की शंका न पालें. गलतियों को स्वीकारते हुए सम्बन्धों में क्षमायाचना करें और शान्त भाव से अच्छे कार्यों द्वारा उसका प्रायश्चित भी करें. उन्नति के अवसर हैं.

वृश्चिक : किसी अचल सम्पत्ति की लेने की योजना बन सकती है. कार्य क्षेत्र के किसी सहकर्मी से मतभेद संभव. मन नए धनागम के युक्तियों पर केन्द्रित होगा. जीवन साथी का भावनात्मक स्नेह प्राप्त होगा.

धनु : मन ढेर सारी पूर्वाग्रह प्रभावित होगा. पुरानी बातों कों भूल कर वर्तमान के साथ समझौता करें. मन पर नियंत्रण करें और कर्तव्यनिष्ठ बनें. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मकर : आर्थिक क्षेत्र में आप कुछ नई योजनाओं को सार्थक करेंगे. कोई व्यक्तिगत सम्बन्ध परिवार में विवाद का कारण बन सकतें है. प्रणय सम्बन्धों को लेकर मन चिन्तित रहेगा. व्यर्थ की चिंता बैचेन करेगी.

कुंभ : अपने सुख-दुख को छोड़ परिजनों के सुख के बारे में सोचें. समान्य दिनचर्या में उत्साह का अभाव होगा. नयी आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी. पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढेगी.

मीन : भविष्य सम्बन्धित योजनाएं मन को प्रभावित करेंगी. मन सुन्दर विचारों से प्रसन्न होगा. धार्मिक व पारंपरिक कार्यों में मन केन्द्रित होगा. नये कार्यों में संलग्नता से लाभ संभव. समय अनुकूल है.

Posted by राजबीर सिंह at 9:54 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh