वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर सदाकांत गृह मंत्रालय से बाहर, जासूसी का शक

केंद्रीय गृह मंत्रालय में तैनात एक वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर सदाकांत को गृह मंत्रालय से बाहर कर दिया गया है.

सदाकांत पर जासूसी का शक है. यह तीसरा संभावित मामला है जिसमें किसी सीनियर ऑफिसर पर जासूसी का आरोप लगा है. उनके मामले की सीबीआई जांच कर रही है.

केद्रीय गृह मंत्रालय ने जासूसी और खुफिया सूचनाएं ली करने के आरोप में यूपी कैडर के एक और आईएएस अधिकारी को बाहर कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक उसे उत्तर प्रदेश कैडर में वापस भेज दिया गया है.

सीनियर आईएएस सदाकांत पर एक कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप है. मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सदाकांत के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच की जा रही है.

सरकार ने सदाकांत को पद से हटा दिया है और सीबीआई को भी उनसे पूछताछ की इजाजत दे दी है. बॉर्डर मैनेजमेंट के ज्वाइंट सेके्रटरी के पद पर तैनात सदाकांत नाम के अधिकारी पर आरोप है कि उसने पाकिस्तान, नेपाल, चीन, भूटान और बांग्लादेश की सीमाओं से जुड़ी खुफिया सूचनाएं लीक की हैं. हालांकि अभी सदाकांत पर लगे जासूसी के आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है.

इससे पहले गृह मंत्रालय के आंतरिक सुरक्षा विभाग के अधिकारी रवि इंदर सिंह को निजी कंपनियों के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वहीं पाक में भारतीय राजनयिक माधुरी गुप्ता भी इन दिनों जासूसी के इल्जाम में जेल की हवा खा रहे हैं.

सदाकांत का मामला कितना गंभीर है अभी इस बारे में कोई खुलकर नहीं बता रहा और उम्मीदें सीबीआई जांच के नतीजों पर टिकी हैं.

Posted by राजबीर सिंह at 8:25 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh