आज का राशिफल : 17 अक्टूबर 2011

मेष
आज अपने रास्ते की सारी परेशानियों को आप आसानी से सुलझा लेंगे। आपका मूड दिन भर पॉजिटिव बना रहेगा। मामला बिजनेस का हो या फिर प्यार का आपके ओरिजनल आइडिया आपकी काफी मदद करेंगे। किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर आप काफी उत्साहित महसूस करेंगे। लेकिन ज्यादा उत्साह में कोई बहुत बड़ा कदम उठाने का फैसला न करें।

वृष
आज का दिन काफी चैलेंजिंग है। घर के बड़ों के साथ किसी मामले को लेकर कहासुनी से बचें। उनके अनुभवों को देखते हुए फैसला भी उन्हीं पर छोड़ दें तो ज्यादा कारगर साबित होगा। पार्टनरशिप में काम करने से पहले किसी अनुभवी बिजनेसमैन की सलाह जरूर ले लें। दूसरों की आलोचना करने की बजाये अपने काम में ध्यान दें। शाम को अपने प्रेमी के साथ वक्त गुजारकर मूड बनाया जा सकता है।

मिथुन
आज खूब मेहनत करने का दिन है। बहुत दिनों से लटका हुआ काम बन जाएगा और उससे होने वाले फायदे से खुशी का अहसास भी होगा। फोन से मिली कोई खबर कुछ देर के लिए परेशान कर सकती है। लेकिन उसके बारे में अच्छी तरह छानबीन कर लें। किसी अनजान की मदद लेने से पहले भी सोच लें। प्यार के मामले में आज कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क
आज का दिन डिमांडिंग है। सारी प्रॉब्लम्स का हल एकाएक नहीं मिल सकता। धीरे-धीरे आगे बढ़ने में ही समझदारी है। अपनी ताकत का गलत जगह उपयोग करने से नुकसान हो सकता है इसलिए सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। किसी फंक्शन में आपका सम्मान हो सकता है। शाम को अपने घरवालों के साथ बाहर डिनर करने से बिगड़े मूड को बनाने में मदद मिल सकती है।

सिंह
आज का दिन अच्छा है। ऑफिस में चारों ओर आपकी तारीफ होंगी आप विजेता बनकर उभरेंगे। किसी नए काम के लिए आपको चुना जाएगा और उसकी सारी जिम्मेदारी भी आप के कन्धों पर रखी जा सकती है। पर्सनैलिटी में निखार आने से अपोजिट सेक्स को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाबी मिलेगी। अपने काम से संतुष्ट रहेंगे। पुराने काम निपटाने में घर के सदस्यों की मदद मिलेगी।

कन्या
आज का दिन काफी बिजी कर देने वाला है। एक काम से मुक्ति मिलेगी तो दूसरा काम सामने खड़ा हो जाएगा। धीरज से काम लेना जरूरी है। आपकी फाइनैंशल पोजिशन काफी मजबूत रहेगी। हालांकि, आपके बच्चे आपसे कुछ ज्यादा ही उम्मीदें बांधे रखेंगे, लेकिन आप भी अपनी ओर से उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोडेंगे।

तुला
आज आपका पूरा दिन बहुत बिजी रहेगा। टाइट शेडयूल की वजह से सुबह से ही अपने कामों को जल्दी जल्दी निपटाने की कोशिश करें ताकि बिजनेस या दूसरे काम के सिलसिले में की जाने वाली ट्रिप पर जा सके। सड़क पर चलते समय या फिर ड्राइव करते समय बेहद सावधानी बरतनी पड़ेगी। मार्केट में तगड़े कम्पिटीशन को देखते हुए पहले से कहीं ज्यादा पेशंस की जरूरत पड़ेगी। रोमांस के लिए शाम का समय निकालें।

वृश्चिक
अपने नजदीकी मित्रों से या अपने बिजनेस नेटवर्क से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। इसके चलते आप अपने विरोधियों को नीचा दिखा सकते हैं। वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें, तो अच्छा रहेगा। ज्यादा भीड़भाड़ में या तंग रास्तों से न गुजरें। परिश्रम और प्रयास से रात्रि तक धनलाभ हो सकता है।

धनु
अपने दोस्त या किसी करीबी को मुसीबत से निकालने में आपका हाथ रहेगा। रोमांटिक रिश्तों में मजबूती के संकेत हैं। परिवार वालों की हेल्थ का ध्यान रखना जरूरी है। प्यार के इजहार के नये तरीके ईजाद करने की कोशिश करनी होगी। घिसा पिटा तरीका शायद काम न आये इसलिए अपने दिमाग पर थोड़ा जोर तो मारना ही पड़ेगा।

मकर
आज का दिन मिला जुला असर देने वाला है। खाने पीने के मामले में दिन काफी अच्छा है। अच्छे अच्छे पकवान खाने को मिलेंगे। अपने माता पिता के साथ कोई पुरानी समस्या को लेकर डिसकशन होगा। आखिरकार समस्या का हल निकल ही आएगा। अपने प्रेमी से प्यार और बढ़ेगा। स्टूडेंटस की पढाई लिखाई में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ
आपके लिए आज का दिन अच्छा है। घर परिवार से जुड़ी चिन्ताएं खत्म होंगी। शादीशुदा जीवन में चल रहे विवाद का भी खात्मा होगा। फाइनैंशल पोजिशन मजबूती की ओर बढ़ेगी, लेकिन बढते खर्च पर काबू पाने की कोशिश भी करनी होगी। रोमांस के मामले में साहस और सूझबूझ से काम लें। धन इकटठा करने में कामयाबी मिलेगी। इनवेस्टमेंट में भी फायदा हो सकता है। कोई फायदे का कॉन्टेक्ट मिल सकता है।

मीन
आज सिर्फ महत्वपूर्ण कामों को निपटाने का दिन है। अपने सीनियर्स को अपने अन्दर कितना टैलंट दिखाने का मौका मिलेगा। पिछले कुछ समय से चली आ रही प्रॉब्लम्स का हल खोजने की कोशिश कीजिए। जवाब भी आसानी से मिल जाएंगे। सोशल लाइफ में बिजनेस को नही घुसाएं तो अच्छा होगा।

Posted by राजबीर सिंह at 8:40 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh