आज का राशिफल : 18 अक्टूबर 2011

मेष
आज आपका मान सम्मान होगा। कुछ खास तरह के सेलिब्रेशन में जाने का मौका भी मिल सकता है। रोमांस के मामले में किसी तरह का समझौता करना पड़ सकता है। लेकिन दूरगामी फायदे को देखते हुए इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। अपने विरोधियों का सिर नीचा करने में कामयाबी मिलेगी और अपनी इच्छाओं को पूरा करने में भी सफल होंगे। घरवाले भी आपसे खुश रहेंगे। स्टूडेंटस के लिए दिन अच्छा है।

वृष
आज का दिन परोपकार करने में बीतेगा। दूसरों के हित में किए गये कामों के अच्छे नतीजे आपको उत्साहित करेंगे। ऑफिस का माहौल काम के लिए बिलकुल ठीक रहेगा। अपोजिट सेक्स के प्रति आकर्षण पहले से ज्यादा ही महसूस करेंगे। जीवनसाथी से सपोर्ट मिलता रहेगा। अपने जूनियर्स से कुछ कहासुनी हो सकती है इसलिए मामले को ज्यादा न बढ़ाएं। कुछ फिजूलखर्ची भी कर सकते हैं।

मिथुन
आज आप दिन भर आलस महसूस करेंगे। ऑफिस के माहौल में आज मन लगाना कुछ मुश्किल महसूस हो सकता है। माहौल को जिंदादिल बनाने की कोशिश करें। आज आपको जो भी अच्छा नतीजा मिलेगा वह सिर्फ आपकी ही मेहनत का ही नतीजा होगा। रोमांस को लेकर देखे गये सपने आज पूरे हो सकते हैं। शाम को ग्लैमरस बनाने के लिए किसी पार्टी में शिरकत करना जरूरी है।

कर्क
आज का दिन फायदेमन्द है। मेहनत और लगन से जो कुछ भी करेंगे वह काफी अच्छे रिजल्ट्स लेकर आएगा। लवर के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा और इससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। पिछले दिनों हुए पैसे के नुकसान की भरपाई आज होने की उम्मीद है बिजनेस में आज काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी अपनक की प्रॉब्लम को हल करने के लिए पैसे की जरूरत पड़ेगी।

सिंह
दिन की शुरुआत अच्छी है। जो भी काम आप करेंगे उसमें दूसरों का सहयोग लेना बहुत जरूरी होगा। एक ही दिन में ढेर सारे लटके हुए काम निपटाने का मौका मिल जाएगा। थोड़ा बहुत घूमना फिरना पड़ सकता है लेकिन इसके लिए अपना साथी चुनते वक्त कुछ सावधानी बरतें। कोई फैसला लेने में दिक्कत पेश आए तो घर के बुजुर्गों से सलाह ली जा सकती है।

कन्या
आज का दिन काफी सपोर्टिव है। ऑफिस में साथियों का और घर में अपने से छोटे सदस्यों का सहयोग मिलेगा। बच्चों के कैरियर को लेकर आपको थोड़ी बहुत दौड़ भाग करनी पड़ सकती है। चाहने वालों से दूरी हो सकती है लेकिन फोन या ईमेल के जरिए बात की जा सकती है। खान-पान में सावधानी रखें। बाहर के खाने से परहेज करें।

तुला
हो सकता है आज आपके लिए कुछ गणमान्य जनों के आमंत्रण आयें या फिर कोई व्यक्ति आपके कार्य की प्रशंसा करे और किसी लम्बे चौड़े कॉन्ट्रेक्ट का ऑफर दें। यदि आपके पास समय और साधन हैं तो जरूर आप इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे और भी फायदे होंगे।

वृश्चिक
ऑफिस में हर तरह की रूकावटों और अड़चनों को आप अपने सीनियर्स की मदद से हटाते रहेंगे। घर का माहौल संतोषजनक रहेगा। यात्रा होगी और एसएमएस के जरिए कोई महत्वपूर्ण खबर मिलेगी। जायदाद के बारे में किसी डाक्यूमेंट को साइन करने से पहले सावधानी से काम लें। सीनियर्स से किसी खास बात को लेकर डिस्कशन होगी। दिनभर उत्साह में कोई कमी नहीं रहेगी। शाम को थकान मिटाने के लिए डराइव पर जाना पसन्द करेंगे।

धनु
अगर ठान लें तो आपके लिए कि कोई भी काम मुश्किल नहीं है। आगे बढ़ने की चाहत और पैसा कमाने की तरकीब आपकी दोनों मुटिठयों में बन्द रहती है। यदि किसी अनचाहे प्रोजेक्ट को भी आज आप हाथ में ले लें तो इसका परिणाम भी आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। यह भी एक टिप्स आपको दी जाती है कि जब तक काम नहीं बन जाता तब तक आप इसका बखान नहीं करें।

मकर
इस वक्त चारों तरफ ऐसा माहौल पैदा हो गया है जहां आपके लिए वेलकम करने वाले तैयार हैं। यदि आप राजनीति या समाज के भले के लिए कुछ करना चाहते हैं या अपने किसी चहेते व्यक्ति को सत्ता में लाना चाहते हैं तो यह मौका बहुत ही गोल्डन चान्स लेकर आया है। वक्त निकाल कर आप अपने सर्कल में प्रचार करें और लागों का भरोसा भी कायम करें। आपकी बल्ले बल्ले जरूर होगी।

कुंभ
कुछ दिनों पहले खोई हुई कोई खास चीज मिल सकती है। किसी को बहुत पहले दिया गया उधार आज वापस मिल सकता है। लेकिन खास बात यह है कि इसके अलावा भी दिन भर आपको कई खास खबरें मिलती रहेंगी। हो सकता है कि ऑफिस में आपको कोई ऐसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाए जिसका आप काफी लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे। रोमासं के मामले में शाम का टाइम अच्छा है।

मीन
आज का दिन करवटें बदलेगा। पहले नए काम में कुछ रुकावट महसूस करेंगे लेकिन दिन बीतने के साथ साथ काम बनते नजर आएंगे। बच्चों या घर के छोटे सदस्यों के कैरियर की चिंता खत्म होगी। रूटीन के कामों में कुछ प्रॉब्लम्स आ सकती है। आपकी पर्सनैलिटी में निखार आएगा । आपका बिहेवियर लोगों के बीच चर्चा का विषय बन सकता है।

Posted by राजबीर सिंह at 6:12 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh