आज का राशिफल : 08 नवम्बर, 2011

मेष (Aries):- आज के दिन आपको कोई अच्छी खबर अपने स्वास्थ्य और कारोबार को लेकर मिल सकती है। थोड़ा-बहुत प्रयास करना जरूरी है इसके बल पर ही आपको इच्छित सफलता मिल जायेगी। आपके शुभचिंतकों और मित्रों का हार्दिक सहयोग आपके प्रति बना ही रहेगा। किसी छोटे-मोटे पुरस्कार या गिफ्ट आदि से भी आपकी खुशी बढ़ सकती है।

वृष (Taurus):- प्रात : काल के समय ही कुछ अच्छे उत्साहवर्धक समाचार आपको मिल जायेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी तथा कार्यक्षेत्र में आपकी तरकीब कुछ आगे बढ़ सकती है। दोपहर बाद कोई अच्छा धनलाभ आपको होगा लेकिन अचानक ही किसी भारी व्यय का जाना भी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

मिथुन ( Gemini ) :- आप आपके उत्साह और पराक्रम में वृद्धि हो रही है। आपके रचनात्मक प्रयास में मनोवांछित सफलता मिलने की उम्मीद होगी। यदि कहीं आसपास की व्यवसायिक यात्रा आप कर रहे हैं तो उसके लिए भी आज का दिन अनुकूल रहेगा। समाज में ख्याति और यश तथा लोप्रियता बढाने के लिए कुछ बेहतर काम भी आप करेंगे।

कर्क ( Cancer ) :- अपने व्यवसाय या रोजगार से संबंधित प्रयासों को पूरा करने में आज का दिन कुछ कठिनाई पैदा कर रहा है। यदि आप धैर्य और सब्र से काम लें तो आपके विरोधी और प्रतिद्वन्दी कुछ नरम पड़ सकते हैं। यह सब आपको सजग होकर देखना होगा कि कब सही मौका मिले और कब आप अपने आपको इनसे बाहर निकाल लायें।

सिंह ( Leo ) :- किसी अटके हुए सरकारी काम को निपटाने में आपकी रुचि बढ़ेगी। कुछ और पैसा कमाने के लिए आप शेयर बाजार या सट्टा बाजार का सहारा लेना भी मुनासिब समझेंगे। लेकिन यह सब जोखिम और अनिश्चितता भरे हुए कदम हैं। जरूरी नहीं है कि आपको इन उपायों से कुछ प्राप्ति हो जाये लेकिन आपका ध्यान अगर नहीं हटा तो मामला दोतरफा हो सकता है।

कन्या ( Virgo ) :- यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आज का दिन आपके लिए तारीफ हासिल करने योग्य है। आपके वरिष्ठ सहयोगी और अधिकारी आपको किसी पेचीदा काम को पूरा करने का मौका दे सकते हैं। आपके लिए ऐसा करना बहुत ही सरल और आसान रास्ता हो सकता है। और यही जोखिम आपके लिए एक बडा पुरस्कार लेकर सकता है।

तुला ( Libra ) :- किसी अज्ञात कारण से आज आपके मन की चिन्ता उभर सकती है। हो सकता है किसी परिजन या परिवार के सदस्य की डिमांड पूरी करने में आपको कुछ आर्थिक बोझ भी उठाना पड़े। कभी-कभी उलझनों के बीच में कोई समस्या अकस्मात ही सुलझ जाती है। ऐसा ही समय आज दोपहर बाद आपके लिए रहा है।

वृश्चिक ( Scorpio ) :- किसी घरेलू या सामाजिक काम के लिए आज के दिन आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। हो सकता है किसी मांगलिक कार्य को पूरा करने में आपका योगदान बहुमूल्य साबित हो या फिर किसी रोगी या अस्वस्थ व्यक्ति की सहायता करना आपके लिए जरूरी हो सकता है। इन सबका प्रतिफल आपको तत्काल ही मिल जायेगा।

धनु ( Sagittarius ) :- यदि आप किसी सरकारी या गैर सरकारी संस्था से जुड़े हुए काम या फिर अपने घर के रखरखाव के लिए किसी कारगर व्यक्ति को खोज रहे हैं तो उसके लिए दोपहर तक इन्तजार करना होगा। हो सकता है कोई योग्य व्यक्ति आपकी समस्याओं को एकसाथ ही सुलझाने में मददगार हो जाये। आपका जनसम्पर्क भी इस मामले में उपयोगी सिद्ध होगा।

मकर ( Capricorn ) :- अपनी शारीरिक और मानसिक इच्छापूर्ति के लिए आज आपको कोई अच्छा मौका मिलने वाला है। यदि आप किसी प्रेमी या रोमांस से जुड़े हैं तो अचानक ही आपकी मुलाकात एक सौगात में बदल सकती है। अपने कामकाज को छोड़कर आप मौजमस्ती का सहारा ले सकते हैं। लेकिन यह भी देखें कि इन सबका दुष्प्रभाव किसी तीसरे व्यक्ति पर तो नहीं पड़ रहा है।

कुंभ ( Aquarius ) :- किसी विरोधी या अप्रिय व्यक्ति से सुबह-सुबह ही मुलाकात या झड़प हो जाने से आज का दिन आपके लिए नीरस और बेकार साबित हो जाये यदि आप अपने आसपास के बिगड़े हुए काम को सुधारने के लिए कुछ समय निकाल लें तो ज्यादा अच्छा होगा अन्यथा आप सीधा ही अपने घर-परिवार का रुख करें।

मीन ( Pisces ) :- आज के दिन आपको काम बिगड़ जाने की उदासी और मन में खिन्नता हो सकती है। जिस बड़े काम को जल्द पूरा करने का आपने इरादा बनाया था, उसके बीच में कई प्रकार की रुकावटें आने से आपका उत्साह भंग हो सकता है। स्वास्थ्य भी कुछ नरम रहेगा। अपने ही लोग परेशानी और विवाद का करण बन सकते हैं।

Posted by राजबीर सिंह at 5:20 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh