आज का राशिफल : 09 नवम्बर, 2011

मेष ( Aries):- जिस महत्वपूर्ण कार्य में लगातार बाधा रही थी, आज उस काम के बनने का दिन है। हो सकता है अभी भी आपको इस बात की शंका हो कि सफलता मिलेगी या नहीं। दोपहर बाद इस बात की तस्कीद हो जायेगी कि आप अपने वेंचर में कामयाब हैं। बस इसे सेलिब्रेट करने के लिए सांयकाल का समय भी अच्छा रहेगा। खर्च बढ़ सकता है।

वृष ( Taurus):- आज किसी कारण आपकी जेब में पैसा नहीं टिक सकता है। कोई अर्जेंट डाक या मेल की प्रतीक्षा करनी भी जरूरी है। हो सकता है दोपहर बाद किसी बड़े आदमी या सेलिब्रेटी से भी आपकी मुलाकात करवाई जाये। इन सबके बीच आज की सारी दौड़-भाग आगे चलकर कुछ महत्वपूर्ण बदलाव को जन्म देगी। बेहतर समय का उपयोग तत्काल करें।

मिथुन ( Gemini):- आज अपने ही कामकाज से उत्साहित रहेंगे। दूसरों की गिरती छवि के आगे आपकी पर्सनैलिटी कुछ ज्यादा ही असरदार नजर रही है। दोपहर बाद किसी आमंत्रण या महत्वपूर्ण सूचना से आपकी गतिविधि और भी हैक्टिक हो जाएगी। जितना हो सके उतना ही काम हाथ में लेना चाहिए अन्यथा गुडविल खराब होती है।

कर्क ( Cancer):- रिलेशनशिप यानि प्यार-प्रेम के मामले में अभी कुछ उलझनें आपके सामने रहेंगी। पैसे आदि के लेने - देन पर अभी कोई निर्णय लेना भी ठीक नहीं होगा। किसी नये काम की शुरूआत के लिए आगे कदम बढ़ाना इस वक्त की मांग है। अपने सभी शुभचिंतकों को भी इन्फॉर्म कर दें , ताकि वे वक्त पर काम सकें।

सिंह ( Leo):- कई दिनों से लगातार मन्दी और धन की आवक पर रोक लगने से खिन्नता और उदासी का सामना करना पड़ रहा है। आज कुछ स्थिति बदली हुई नजर रही है। दोपहर तक फाइनेंस की समस्या भी खत्म हो रही है और लाभदायक डील होने से भी फील गुड का माहौल बन रहा है। विशेष डिनर का आयोजन करना है।

कन्या ( Virgo):- आज आप किसी खास मसले पर अपने सीनियर्स या घर के बुजुर्गों से मशविरा कर सकते हैं। लोगों को दिखाने के लिए आपको अपने सभी दरवाजे खोलने होंगे। यदि कोई आपके अन्दर किसी विशेष रचनात्मक या क्रिएटिव अन्दाज को देख रहा हो तो यह उसके और आपके लिए फायदे का सौदा होगा। लेकिन आपने कोई शर्त नहीं लादनी होगी , अन्यथा काम बिगड़ जाएगा।

तुला ( Libra):- यदि आपको अपने ठोर - ठिकाने से कहीं दूर या विदेश में कारोबार या नौकरी का ऑफर मिल रहा है, तो इसके लिए स्वीकृति दे दें। वैसे भी ऐसे काम स्वीकृति के बाद भी लम्बा समय ले सकते हैं। इसके सम्पादन में आप सफल हो जाएंगे, जब आज से ही अपने बैक लॉग को क्लीयर करने में जुट जाएंगे।

वृश्चिक ( Scorpio):- यह समय ऐसा नहीं कि आप अपने प्रोग्राम में काट-छांट करें। एक बार कदम उठ जाने पर पीछे मुड़ना ठीक नहीं होगा। जिस दिशा में आप जा रहे हैं, वहां से आगे अब कोई ऑल्टरनेट नहीं है। अत : भरपूर ताकत लगा कर कार्य पूरा करने की सोचें और समय पर अपना कोटा पूरा कर देंगे, तो तभी आप विजयी कहलायेंगे। किसी नये मुददे पर पार्टनर या मित्र की सलाह का अनुसरण करना भी अनुचित नहीं। परन्तु यह सब आप तब ही कर सकते हैं, जब आपके पास फालतू समय हो।

धनु ( Sagittarius):- जल्दीबाजी से कभी-कभी फायदा भी होता है। यद्यपि आज पूरा दिन आपकी व्यस्तता कई प्रकार के झंझटों से भी भरी है , फिर भी जिस अन्दाज में भी आप अपने साजो - सामान का भी ख्याल रखें , चोर-उचक्कों की नजर आपके ऊपर हो सकती है। फोन कॉल या फैक्स आदि के जरिए दूरस्थ मित्रों या पार्टनर के सौदे का विचार कर लेंगे तो ठीक ही रहेगा।

मकर ( Capricorn):- किसी प्रतिबन्धित या सुरक्षा पूर्ण एरिया में प्रवेश करने से आपको परेशानी हो सकती है। यदि वाहन चला रहे हों , तो जल्दबाजी या हड़बड़ी से बचें। अगर कोई विचार अभी आपको उत्तेजित कर रहा है तो संयम रखें। सायंकाल तक मानसिक स्थिरता भी जाएगी और मिस्टेक करने से भी आप बच जाएंगे।

कुंभ ( Aquarius):- आज का दिन आप अपने घर - परिवार के बिखरे सदस्यों को एक करने में लगाएंगे और सारे दिन मेहमानदारी या आवभगत के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। सायंकाल तक आपके हाथों से किसी विशेष गैदरिंग का आयोजन होगा या फिर कहीं पर बैठ कर रंगीन शाम का जायजा लिया जाएगा। फाइनेंस के मामले में ज्यादा चिन्तित रहें। मदद मिल जाएगी।

मीन ( Pisces):- आपके और आपके चहेते के बीच किसी बात की गलत फहमी हो तो उसके लिए आप अपना पक्ष रखने की कोशिश कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के चलते हो सकता है आपके किसी जरूरी काम में विलम्ब हो जाए। फिर भी आप अडवांस में ही अपने जरूरी काम निपटा लें। सायंकाल का समय जरूरी मीटिंग्स के लिए रिजर्व रखें।

Posted by राजबीर सिंह at 4:35 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh