100वें शतक का प्रचार तेंदुलकर के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा : गिब्सन

42 वर्षीय गिब्सन तेंदुलकर के 100वें अंतर्राष्ट्रीय शतक से अनजान थे.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच ओटिस गिब्सन का मानना है कि 100वें अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने का अधिक प्रचार अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है.

गिब्सन ने फिरोजशाह कोटला में अभ्यास सत्र के बाद कहा, "मुझे इस मील का पत्थर के बारे में पता नहीं था और न ही मैंने इस बारे मे ज्यादा कुछ सोचा है. लेकिन मेरा मानना है कि यदि इस बारे में अधिक प्रचार किया गया तो इससे तेंदुलकर को मुश्किल हो सकती है."

उन्होंने कहा, "तेंदुलकर एक महान खिलाड़ी हैं और वह इसे किसी भी समय हासिल कर सकते हैं."

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज रवि रामपॉल का कहना है कि उनकी टीम को इस मील का पत्थर के बारे में पता था लेकिन उनकी टीम इस समय अच्छा क्रिकेट खेलने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है.

रामपॉल ने कहा, "हम जानते हैं कि तेंदुलकर व्यक्तिगत रूप से मील का पत्थर के कगार पर हैं लेकिन हमारा लक्ष्य अच्छा क्रिकेट खेलना है. हम अपनी योजना के मुताबिक खेलेंगे."

उल्लेखनीय है कि तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के दौरान अपना 99वां अंतर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया था. इसके बाद वह कई बार 100वें अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने के करीब पहुंचकर चूक गए.

तेंदुलकर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 85 रनों की पारी खेली थी जबकि इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट श्रृंखला के चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने 91 रन बनाए थे.

तेंदुलकर पैर के अगूंठे में चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए थे.

Posted by राजबीर सिंह at 9:10 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh