आज का राशिफल : 21 अक्टूबर 2011

मेष: आज का दिन एक्साइटिंग है। पारिवारिक जीवन में हलचल और उत्साह बढ़ेगा। बिजनेस संबंधी निर्णय सूझबूझ से ही पूरे होंगे। देनदारी चुकानी पड़ सकती है। खर्च अधिक होगा तो किसी शुभ रुचि के लिए व्यय से कटौती करने का प्रयास करेंगे। शाम तक पारिवारिक खर्च बढ़ेगा। कर्ज का भार पड़ सकता है। किसी कानूनी विवाद से सावधानी रखनी होगी। रोमांस के लिए दिन अच्छा है।

वृष: आज का दिन फाइनैंस की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। युवा संतान की ओर से कोई खुशखबरी सुनाई देगी। घर के छोटे सदस्यों को आपका सहयोग आवश्यक होगा। खर्च बढ़ेगा। किसी कारण बिजनेस में मंदी होगी। शाम तक जरूरत के मुताबिक पैसा ही जाएगा। नौकरी ढूंढ रहे जातकों के लिए दिन अच्छा है। इनकम बढ़ाने की कोशिश भी कामयाब होगी।

मिथुन: आज दिन के आरंभ में कुछ आवश्यक कामों के कारण बिजी रहेंगे। काम में मन लगेगा। पारिवारिक खर्च की चिंता खत्म हो जाएगी। कोई जरूरी यात्रा करनी पड़ सकती है। वाहन की खरीद आदि पर भी खर्च हो सकता है। परिवार में शुभ कार्य की योजना बनेगी। आप की किसी लापरवाही या भूल से परिवार की उलझनें बढेंगी, अत: धन कमाने में सावधानी रखें।

कर्क: आज दिन के आरंभ में किसी कॉन्ट्रैक्ट या यात्रा से लाभ होगा। पब्लिक रिलेशन बढेगा। कामकाज की स्थिति देखकर अपना भविष्य तय करें। किसी से विवाद या मतभेद की स्थिति में मित्रों तथा शुभचिंतकों के सहयोग से स्थिति संभलेगी और नई योजनाएं बनेंगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा। रोमांस में रुचि बढेगी। धन प्राप्ति के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

सिंह: आज सुबह से ही परिवार में आनन्द और संतोष के लम्हों का उपयोग करेंगे और प्रियजनों के स्वभाव का आनन्द उठाएंगे। खर्च अधिक होगा। विरोधियों में कमी होगी। अपने बॉस को खुश करने में कामयाब हो जाएंगे। किसी महत्वपूर्ण चर्चा को विवाद का रूप दें। अपने जिम्मेदारियों की पूर्ति और संबंधों को निभाने में काफी थक जाएंगे। पैसा पाने के लिए भाग-दौड़ तथा साथियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या : आज दिन मौज - मस्ती भरा है। जहां रोमांस का सितारा बुलंदी पर है , वहीं सैर - सपाटे का मौका भी मिल सकता है। दिन के पहले हिस्से में कोई अचानक ही आपसे मिलने आ सकता है। यह सरप्राइज आपको भी अच्छा लगेगा। सेहत की छोटी - मोटी समस्या थोड़ी देर के लिए परेशान कर सकती है। खान - पान पर विशेष ध्यान दें।

तुला : आज भाग्य आपका साथ दे रहा है। आलस को त्याग कर अधूरे कामों को पूरा कर लें। अधिकारी या सीनियर के मूड के प्रति भी सावधानी रखें। शाम के समय आराधना में रुचि लेंगे। किसी साथी के करीब आने का मौका मिलेगा लेकिन ज्यादा इमोशनल न हों और अपने को सीमित रखें। आज की भूल भविष्य में उलझा देगी।

वृश्चिक : आज आपको अपने गिरते स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना होगा। ऑफिस में कामकाज की पोजिशन सन्तोषजनक होगी। अपने सीनियर अफसर के बिहेवियर से निराशा दूर होगी। पारिवारिक जीवन में विचारों के मतभेद दूर होंगे। सुख में बढ़ोतरी होगी। परिश्रम ज्यादा करना पड़ेगा। शाम को ज्यादा बिजी हो जाएंगे। रोमांस के मामले में आत्मविश्वास बढेगा। रोमांस सुपरहिट रहेगा।

धनु : आज दिन की शुरुआत में किसी मूल्यवान वस्तु के खो जाने का डर रहेगा इसलिए सावधानी रखें। नए कामकाज का बोझ संभाल लेंगे। नौकरी बदलने का विचार आएगा। ऑफिस के बोर माहौल को ठीक करने में आपका रोल महत्वपूर्ण होगा। घर के सदस्यों का व्यवहार अच्छा रहेगा। शाम को अपना ध्यान अन्य विषयों की ओर मोड़ लेना ठीक होगा। जीवनसाथी के साथ समय अच्छा गुजरेगा।

मकर : आज विशेष कामों में भरपूर परिश्रम और शुभचिंतकों के सहयोग को लेकर ही वांछित सफलता संभव होगी। दाम्पत्य जीवन अनुकूल और आनन्ददायक रहेगा। अपने सारे सोर्सेज का उपयोग करें। शाम को म्यूजिक सुनकर अपनी थकान दूर की जा सकती है। धन हानि तथा कोष में भी कमी हो सकती है इसलिए शॉपिंग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। हेल्थ का ध्यान रखें।

कुंभ : आज आपको दूसरों के आगे सावधानी बरतने की जरूरत है। सुख प्राप्ति का आकर्षण अपनी जिम्मेदारियों से भटका सकता है। बच्चों के प्रति व्यवहार की कोमलता बनाए रखें। शाम तक बढ़ते मित्र तथा पड़ोसियों का मेल - मिलाप फायदेमन्द साबित होगा। फाइनैंस के मामलों में सावधानी से कदम उठाएं। किसी मेहमान के प्रति अनुदारता ठीक नहीं होगी। शाम को थकान हो सकती है।

मीन : आज का दिन कारोबार में अधिक परिश्रम से बचें परन्तु छोटी सी यात्रा आनन्द और आत्म विश्वास से भर देगी। किसी कठिन काम को करने के लिए उस पर ध्यान केंद्रित नहीं हो पाएगा। संतान के लिए धन खर्च होगा। यह ध्यान रखें जल्दबाजी के व्यवहार से कोई हानि ओर चोरी भी संभव है। किसी से पहली मुलाकात ही रोमांटिक हो सकती है

Posted by राजबीर सिंह at 9:05 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh