आज का राशिफल : 22 अक्टूबर 2011

मेष: आज का दिन काफी अच्छा गुजरेगा। ऑफिस में अच्छे लोगों से मेल मुलाकात होगी। किसी प्रकार की बहसबाजी से बचें और दूसरों की भावनाओं को चोट न पहुंचाएं। पैसा बचाने के लिए जो भी हो सकता है वह करें। रोमांटिक पार्टनर से बहसबाजी न करें। विशेष कार्य भार निपटाने से इज्जत बढेगी। आपके काम की तारीफ होगी। बच्चों के साथ समय गुजारे।

वृष: आज का दिन आपके लिए फायदेमंद है इसलिए इसका पूरा फायदा उठाएं और कोई भी पल बेकार न गंवाएं। ऑफिस में आपकी कार्यक्षता बढेगी और आपके प्लान के अनुसार काम होगा। पार्टनर के साथ रिश्तों में टेंशन कुछ कम महसूस करेंगे। संतान की आवश्यकताओं व वस्त्रों पर खर्च विशेष होगा। अच्छे-अच्छे शगुन सामने आएंगे। फायदे की राह खुलेगी।

मिथुन: सुबह से ही किसी बात को लेकर मन उदास होगा। दोपहर बाद कुछ टेंशन कम होगी। बिजनेस में लाभ होगा। साहित्य में रुचि बढ़ेगी और पढ़ाई-लिखाई में खूब मन लगेगा। ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण सफलता धन लाभ देगी। भूमि जायदाद से लाभ विशेष होगा। ज्ञान- विज्ञान में बढ़ोतरी होगी। रिसर्च का काम पूरा होगा। पैसा कमाने की कोशिश कामयाब हो सकती है। रोमांस के लिए समय अच्छा है।

कर्क: आज का दिन सामान्य ही गुजरेगा। दोपहर में कुछ लोग आपके काम में टांग अड़ाने की कोशिश करेंगे। सीनियर और अनुभवी लोगों की मदद से समस्या को सुलझाने में मदद मिलेगी। धीरज से काम लें। पारिवारिक विवादों से बचना कठिन होगा। शादीशुदा जिंदगी अच्छी गुजरेगी। सफलता और समृद्धि के दौर से गुजरने की खुशी होगी। खाली बैठने की बजाये अपने लटके काम को खुद ही पूरा करने में जुट जाएं।

सिंह: आज सुबह से ही आपका दिमाग सरपट दौडेगा। दोपहर बाद आपके प्लान फायदा पहुंचाने लगेंगे। अपने पुराने और करीबी दोस्तों से मुलाकात होगी। पारीवारिक असुविधाएं और घर से जुड़े कष्टों का हल खोजना जरूरी होगा। मिलजुल कर सबका सहयोग लेना ही फायदे का सौदा साबित होगा। काम में व्यस्तता तो बढ़ेगी लेकिन उसका लाभ आपके सारे टेंशन दूर करने में मदद देगा।

कन्या : इमोशनल फील करेंगे लेकिन यह परेशानी शाम तक खत्म होगी, फिर खुशी भी उतनी ही मिलेगी। शुभ कार्य के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ेगा इसलिए जल्द से जल्द जुट जाएं। दिमाग से जुड़े कामों में कामयाबी मिलेगी। शाम का समय अच्छा बीत सकता है। लेकिन यह सब कुछ इस बात पर डिपेंड करता है कि आप कैसे लोगों की कंपनी में उठते - बैठते हैं। सटटेबाजी से बचें।

तुला : आज के दिन काफी काम करने को मिलेगा। आपको कड़े कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ेगा फिर चाहे वह ऑफिस का मामला हो या फिर रोमांस का। अपनी पर्सनेलिटी के बल पर आपको दोनों ही मोर्चों पर फतह करनी होगी। हो सकता है कि आपके दोस्त या करीबी लोग आपसे थोडा उधार मांग लें। सिर्फ इसलिए कि उधार मांगने वाला आपके करीब है उसे उधार न दें। अगर कोई समस्या है तो उसे खुलकर कह दें।

वृश्चिक : आज का दिन दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने - मिलाने में ही बीत जाएगा। सुबह किसी दोस्त के घर आने से आपको काम में बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन पुरानी यादें ताजा करने का दोस्त से अच्छा साधन और कोई नहीं हो सकता इसलिए उसके आने पर मूड को खराब न करें। शाम को किसी प्रोग्राम में जाने का आमंत्रण मिलेगा।

धनु : आज का दिन काफी स्लो है, ज्यादा उतावलेपन से ऑफिस में आपकी पोजिशन खराब हो सकती है इसलिए काम धीरे - धीरे ही निपटाएं। पैसे के लेन - देन के मामले में सफलता के साथ साथ खर्च के नए प्रपोजल जुड़ेंगे। दूसरों की सहायता लेनी पड़ सकती है। चोर आदि से सावधानी रखें। सामाजिक जिम्मेदारी के कारण खर्च बढ़ने की संभावना है। आपसी सहयोग से कोई बड़ा काम बनने की खुशी होगी।

मकर : दोपहर तक आपको दिन सामान्य है। उसके बाद खर्च के मौके सामने आएंगे। किसी व्यक्ति के कारण मूड खराब हो सकता है, अपने मान - सम्मान को बचाकर रखना पड़ेगा। परिवार में शांति रहेगी। प्रिय के साथ एकान्त के पल गुजारने से रिश्तों में मजबूती आएगी। ट्रांसफर या बढती व्यस्तता से परेशान न हों। किसी वस्तु के लौट आने की खुशी होगी। बेकार की खरीदारी के बजाये आप धन को सुरक्षित रखें तो बेहतर होगा। खर्च बढ़ सकते हैं।

कुंभ : आज का दिन आपको मिलाजुला और असरदार रहेगा। दिन के पहले हिस्से में रिलैक्स करने को मिलेगा तो दूसरे हिस्से में रिश्तेदारों और दोस्तों की खातिरदारी में समय बीत सकता है। सुबह के समय रिलैक्स मूड में अपने घरवालों के साथ किचन में हाथ आजमाया जा सकता है। मनपसन्द पकवान खाने को मिलेंगे। शाम को कुछ लोगों से मिलने - जुलने का अवसर मिलेगा।

मीन : आज काफी इमोशनल फील करेंगे। जिंदगी की गाड़ी की स्पीड को थोडा स्लो करने में फायदा है। काम को आराम से करें। जल्दबाजी से कोई फायदा नहीं होता। कोई नई जिम्मेदारी लेने की जरूरत नहीं है। ऑफिस से जल्दी निकलने का मौका मिले तो घर जाकर रिलैक्स करने का आइडिया अच्छा है। जो आपको करना चाहिए वही करें। खानपान में सावधानी रखें ।

Posted by राजबीर सिंह at 7:53 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh