आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत पंहुचा तीसरे स्थान पर

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरा स्थान बना लिया है.

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के साथ ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है.

भारत सीरीज शुरू होने से पहले 112 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर था जबकि इंग्लैंड 113 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था लेकिन टीम इंडिया अब 116 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गयी है जबकि इंग्लिश टीम 108 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गयी है.

महेन्द्र सिंह धोनी के धुरंधरों ने हैदराबाद में पहला मैच 126 रन से, दिल्ली में दूसरा मैच आठ विकेट से और मोहाली में कल तीसरा मैच पांच विकेट से जीता था. टीम इंडिया इस समय दूसरे स्थान पर काबिज श्रीलंका से महज तीन रेटिंग अंक पीछे है.

आस्ट्रेलिया 131 अंकों के साथ चोटी पर बना हुआ है जबकि श्रीलंका 119 अंकों के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका 114 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं जबकि कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पांचवें और गौतम गंभीर दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर हैं.

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला अब भी शीर्ष पर हैं जबकि उनके हमवतन एबी डीविलियर्स दूसरे और आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन तीसरे नंबर पर हैं. वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के स्टार आफ स्पिनर ग्रीम स्वान शीर्ष पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी दूसरे स्थान पर हैं. आफ स्पिनर आर अश्विन 36वें और रवीन्द्र जडेजा 38वें पायदान पर बने हुए हैं. तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार 20वें स्थान पर हैं.

Posted by राजबीर सिंह at 7:59 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh