आज का राशिफल : 23 अक्टूबर 2011

मेष: आमातौर पर रविवार का दिन आपके लिए आराम का नहीं होता है। जब चारों तरफ आपकी जरूरत हो और सामाजिक दायरे में आप एक हस्ती बनना चाहते हैं तो रविवार को घर बैठ कर बर्बाद नहीं करें। समय के बदलते दौर में अपनी साज सजावट करनी भी जरूरी है अत: चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए कुछ समय अपने व्यक्तित्व को संवारने में भी लगाएं।

वृष: रविवार का दिन आपके लिए एक नहीं बल्कि अनेक प्रकार के कार्यो को निपटाने का हो सकता है परन्तु आमतौर पर आपकी नींद ही पूरी नहीं हो पाती है। यदि आप मीडिया या सार्वजनिक सेवा अथवा किसी ट्रेडिंग व्यापार से जुड़े हैं तो बिजनेस पार्टी में जाना भी आपको आज जरूरी होगा। लोगों से मिलने का सिर्फ एक ही दिन होता है और इस दिन अगर प्रेम-प्यार के चक्कर में उलझे रहे तो फिर सारा सप्ताह महज सोच विचार में चला जाता है।

मिथुन: संडे का दिन हो और आपके पास कोई काम न हो ऐसा नहीं हो सकता है। आज के दिन जहां कई काम एक साथ निपटाने होंगे, वहां अपने बॉस आदि की सेवा में भी हाजिर होना पड़ सकता है या फिर किसी निकट सम्बन्धी के हालचाल पूछने के लिए समय निकालना होगा। यदि आप कुछ लिखने-पढ़ने या अकाउंट के कागजात पूरे करना चाहते हैं उसके लिए भी समय निकाला जा सकता है।

कर्क: हो सकता है आज आपको अपने वाहन या निवास के मेनटिनेंस का जिम्मा उठाना पड़े या फिर काफी समय से जमा हो रहे स्टॉक को क्लियर करना हो। वैसे तो यह छुट्टी का दिन है परन्तु शनि साढ़ेसाती के कारण किसी न किसी प्रकार का व्यवधान आपकी छुट्टी को पहले ही बुक कर लेता है। यदि किसी सेवा जॉब सेक्टर में कार्यरत हैं तो हो सकता है कुछ ऑफ़िशल एंगेजमेंट भी आपके आराम में खलल डाल सकते हैं।

सिंह: हमेशा ही अवकाश का दिन आपके लिए ज्यादा मशरूफियत का होता है। मकान की मरम्मत हो या घर की डेकोरेशन या फिर बदलते मौसम के लिए कोई जरूरी साजोसामान की शॉपिंग सब तरफ आपका ही हाथ डालना जरूरी हो जाता है। यही स्थिति आज भी होगी और शाम को लगेगा कि अभी तो एक और काम और बीच में आ गया जिसे निपटाना है।

कन्या: संडे के दिन जहां आप डयूटी या कारोबार की टेंशन से मुक्त रहते हैं वहां अपने निजी अफेयर्स आड़े आते हैं। आपके दोस्तों, प्रियजनों की शिकायत भी रही कि आप उनको घर पर नहीं मिलते हैं या फिर उनके बुलाने पर भी स्वयं गायब हो जाते हैं। अच्छा होता यदि आज उन सबकी शिकायत दूरे हो जाती और सबके साथ मिलकर कहीं पर लन्च का आनन्द उठाया जाता।

तुला: आज आपको अपने बिजनेस के नेटवर्क से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। इसके चलते आप अपने विरोधियों को नीचा दिखा सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें तो अच्छा रहेग। ज्यादा भीड़ या तंग रास्तों से न गुजरें। कड़ी मेहनत के बल पर शाम को कोई अच्छी सूचना मिलेगी। हो सकता है आपको कोई पैसा लौटाने आ जाए।

वृश्चिक: संडे के दिन घर के रखरखाव का सारा भार आपके कन्धों पर आ सकता है। अभी आप ऐसे दिन को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं जिसके बीच आप अपने सभी वस्त्र और अक्सेसरीज को सहेज सकें। यदि जिम-पार्लर आदि जाना हो या फिर स्पोर्टस टूर्नामेंट में भाग लेना हो तो बढ़ते व्यय का भी ध्यान रखें। शाम तक भारी अपव्यय के शिकार भी हो सकते हैं।

धनु: आमतौर पर रविवार का दिन आप अध्ययन-मनन या फिर किसी सभा-सोसायटी और धार्मिक प्रवचन आदि सुनने में बिताना चाहते हैं परन्तु काफी समय इस कार्यक्रम में ब्रेक लग रहा है। आज के दिन भी आपको अपने बुजुर्ग या अभिभावकों के आदेश पर चलना होगा या फिर किसी नये रोमांस के फीड करने के लिए वक्त निकालना होगा। जो भी हो पर संडे मजेदार जरूर हो जाता है। शाम के समय कुछ गेस्ट, पारिवारिक मित्र और पड़ोसी आपके घर का रुख करके चाय-पानी का भार डाल सकते हैं।

मकर: आज रविवार को घर पर बैठना आपके लिए बोरियत का सबब हो जाता है, अत: या तो आप हफ्ते भर की थकान को नींद के जरिये मिटाते हैं या फिर बिन्दास होकर किसी मित्र के साथ आउटिंग के लिए निकल सकते हैं। वैसे आजकल घर से निकल कर किसी बार-रेस्तरां में बैठ कर कुछ खाना-पीना भी भारी खर्चे का बोझ डाल देता है परन्तु आपके समृद्ध दोस्त इस वक्त को बेकार नहीं करते बशर्ते आप उनकी तारीफ करने में संकोच नहीं करें।

कुंभ: आपकी व्यावसायिक बुद्धि छुट्टी या संडे का पूरा लाभ उठाना तो जानती है परन्तु कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपको इस दिन डयूटी पर भी बुला सकते हैं। मन मारकर जहां आप एक्स्ट्रा कार्य के लिए निकल चलते हैं, वहां अचानक रास्ते में मिलने वाला प्रियजन भी अपनी शिकायत पेश कर सकता है। दो पाटो के बीच भले ही कितना ही पिसना पड़े पर किसी न किसी टैक्ट से आप बॉस और प्रेमी दोनों को ही संभाल लेना चाहते हैं।

मीन: यदि आप किसी हल्के-फुल्के रोजगार या कारोबार से सम्बद्ध हैं तो फिर आज की छुट्टी आपे लिए अपने करियर या व्यापार बढ़ाने के लिए उपयोगी है। प्रात:काल से ही किसी चहेते के फोन से विचलित होने की बजाये आप अपना हित पहले ध्यान में रखें क्योंकि जब जेब भारी होगी तो तफरी करने के और दिन भी आ सकते हैं। हां मेजबानी करने के लिए कुछ अच्छे उपहार और खाने-पीने का सामान मैनेज करना भी जरूरी होगा।

Posted by राजबीर सिंह at 8:00 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh