आज का राशिफल : 25 अक्टूबर 2011

मेष
आज आपके अंदर एक नया उत्साह भरा रहेगा। आप अपने बचे हुए काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे। शाम के समय दूर की यात्रा के अवसर हैं। लेकिन किसी जरूरी काम के चलते यह यात्रा अचानक स्थगित भी हो सकती है।

वृष
आज के दिन अपने कार्यक्षेत्र में आपकी रचनात्मक कोशिश आपको नया परिणाम दे सकती है। पसंदीदा लोगों के साथ बड़ी-बड़ी योजनाओं पर बातचीत करने का मौका मिलेगा। लोगों के साथ विचार-विमर्श करने से कुछ नई तरकीबें आपके हाथ में लग सकती है। आपके लिए एक फायदे का सौदा साबित होगा।

मिथुन
आप अपने किसी पसंदीदा मित्र को मिलने की चेष्टा करेंगे। लेकिन आपको यह देखकर सुखद आश्चर्य होगा कि वह व्यक्ति अप्रत्याशित रूप से चलते फिरते आपके सामने आ खड़ा हुआ है। यदि आपके पास उसकी सहायता के लिए कोई जमा-पूंजी या सलाह मशविरा हो, तो ऑफर करने में संकोच नहीं करें। यही मौका है जब आप किसी पर उपकार करेंगे।

कर्क
किसी बिछड़े हुए प्रेमी या मित्र की याद में आज का दिन आपको विचलित कर सकता है। हालांकि, ऐसा वियोग बहुत लंबे समय के लिए नहीं रहेगा। अंत में आप उससे सफलतापूर्वक मिलन के लिए कामयाब हो ही जाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति भी विशेष ध्यान रखना जरूरी है। अगर आप लापरवाही करेंगे, तो अगले कुछ रोज तक अस्वस्थ रह सकते हैं।

सिंह
आज के दिन समृद्धि और सफलता आपके द्वार पर आएगी। लेकिन प्रेम-प्रसंग के कारण कोई चिंता भी आपको परेशान कर सकती है। संवेदनाओं के तीव्र आवेग के कारण आप अपने काम में भी ध्यान नहीं लगा पाएंगे। आपकी नजर में प्रेम जैसा अच्छा प्रसंग जीवन में कोई नहीं हो सकता है। इसके लिए आप अपना सब कुछ न्यौछावर कर सकते हैं।

कन्या
कभी-कभी आपको ऐसा लगता होगा कि काफी संघर्ष और जद्दोजहद के बाद भी आप सफल नहीं हो पाए हैं। जहां तक धन और दूसरी जरूरी चीजों का सवाल है उस मामले में आप खुद को पिछड़ा हुआ ना समझें। कामयाबी के लिए अभी भी आपको जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ेगी। आज का दिन इस काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा।

तुला
पिछले काफी समय से आप किसी न किसी झंझट व कठिन काम को पूरा करने की कोशिश में लगे हैं। आज के दिन आपको खेल या मनोरंजन जैसे हल्के-फुल्के काम करने होंगे। अगर आप घर पर ही हैं, तो किसी रचनात्मक लेख या कविता लिखने में भी समय बिता सकते हैं। इससे आपके मन को सुकून मिलेगा।

वृश्चिक
आज के दिन आपका च्यादा समय अपने निजी काम में ही व्यतीत होगा। घरेलू मामलों के लिए समय देने से परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। इस बीच कुछ मजेदार लम्हें भी आएंगे। मनोरंजन के साथ खाने-पीने का मौका भी मिल सकता है। आज के दिन जीवन का भरपूर लुत्फ उठाने के लिए यादगार साबित होगा।

धनु
आपके कार्यक्षेत्र की गतिविधियां आज के दिन कुछ ज्यादा ही बढ़-चढ़कर सामने आ रही हैं। यदि आप आधुनिक तौर-तरीके से अपने कारोबार को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो आज का दिन इस कोशिश में नया रंग लाएगा। अगर कोई शुभ समाचार मिल जाए, तो आपको कारोबार के सिलसिले में तत्काल यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

मकर
काफी दिनों तक आपके कामकाज का मिजाज बहुत रफ्तार वाला होगा। आज के दिन आपको आने वाले समय की संभावित अड़चनों के प्रति भी सचेत रहने की जरूरत होगी। यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं, तो ट्रैफिक जाम के कारण आपका समय नष्ट हो सकता है। अगर आप खुद पर विश्वास रखेंगे, तो इस तरह की बाधाएं आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती हैं।

कुंभ
किसी सहयोगी के साथ किया टीम-वर्क आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस तरीके से आप जहां अपने करोबार में उन्नित करेंगे, वहीं कार्यक्षेत्र में भी आपके प्रबंधन की तारीफ होगी। साथ मिलकर काम करने से आप अचानक ही किसी अच्छे परिणाम तक पहुंच सकते हैं। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छा संपर्क बनाने का यही मौका है।

मीन
आज के दिन दोस्ती के कारण आपको कुछ वित्तीय नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप किसी की सहायता नहीं करेंगे, तो आपके लिए एक बोझ बन सकता है। हो सकता है जो लोग आपसे आर्थिक मदद की अपेक्षा कर रहे हैं कल वही लोग आपको आड़े वक्त में मदद करें।

Posted by राजबीर सिंह at 8:30 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh