आज का राशिफल : 30 अक्टूबर 2011

मेष:- छुट्टी के दिन आपको आउटिंग का मौका मिले तो इसका भरपूर लाभ उठाएं। आपकी वर्किंग टीम भी इस दिन पूरी फोर्स में होती है यानि स्वीटहार्ट हो या जीवन साथी बुजुर्ग हों या भाई-बहन सभी आपको सहयोग करते हैं। शाम को किसी अच्छी जगह सेलिब्रेट करना आपके लिए लम्बे समय तक यादगार रहेगा लेकिन कुछ मतभेद भी हो सकते हैं।

वृष:- इस वीकेंड में आप किसी गहन स्टडी को पूरा करना चाहेंगे या फिर अपने साल भर के अकाउंट्स का लेखा-जोखा पूरा करना चाहेंगे। लेकिन आज प्रात:काल से कुछ ऐसे मेसेज आपको मिलेंगे जहां आपकी भागीदारी भी जरूरी है। प्यार-मोहब्बत के जरिए कोई प्राइवेट गैदरिंग होगी। बदला हुआ कार्यक्रम रोचक होगा।

मिथुन:- कई प्रकार के मुकाबले और टेस्ट अभी आपके काम-काज और व्यापार को लेकर चल रहे हैं इसलिए आज की छुटटी का कोई लाभ आपको नहीं मिल सकता। आज अपने वस्त्र-आभूषण या आने वाले दिनों के लिए ड्रेसकार्ड का चुनाव कर सकें या फिर काफी दिनों से उपेक्षित स्वीटहार्ट को मना सकें तो यह भी काफी है।

कर्क:- आज की प्रमुख गतिविधियों में यह भी शामिल है कि आप अपने घर के सभी सदस्यों के साथ मिलकर खाएं-पीएं और मौज-मस्ती करें, परन्तु आपके वाहन और खराब पड़ी मशीनरी उपकरण आदि भी रख-रखाव की मांग कर रहे हैं। बेहतर होगा कि यदि आप उन सभी सुख के साधनों को दुरूस्त करें जिसके चलते घर-बाहर की गतिविधियां चलती हैं।

सिंह:- कुछ रिस्क लेकर आज आप अपने दिल की बात को ही तरजीह देने पर तुले हैं। यद्यपि जहां दिल मजबूत होता है वहां दिमाग भी सही दिशा में बढ़ने की तरकीब निकाल ही लेता है। यदि इस जोखिम में कोई लेन-देन का खतरा नहीं तो आप आगे बढ़ सकते हैं। प्यार और लड़ाई में हार-जीत के बाद ही पता लगता है कि आगे की रणनीति क्या होगी?

कन्या:- हो सकता है कि आज के दिन आपने कई प्रकार के अपॉइंटमेंट फिक्स कर रखें हों। लेकिन सुबह से कुछ ऐसे संदेश आपको मिलेंगे जिनके चलते सभी अपॉइंटमेंट कैंसिल करने पड़ेंगे। जहां तक अपनी स्वीटहार्ट के साथ वक्त बिताने का सवाल है तो उसके लिए कुछ पॉकेट खाली करनी होगी क्योंकि भूखे रहकर भजन नहीं किया जा सकता है।

तुला:- आपके लिए वही काम अच्छे हैं जो खुद बनते जाते हैं। किसी टिपिकल मामले को जोड़-तोड़ करके अपने फेवर में कर लेना आपके लिए मुश्किल काम है। आज छुटटी का दिन है और अच्छा होगा कि अगर आप पेंडिंग प्रॉब्लम को हल कर लें। आपके फैमिली मेंबर भी इसमें आपके साथ सहयोग कर सकते हैं।

वृश्चिक:- अगर ठान लें तो आपके लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं है। आगे बढने की चाहत और पैसा कमाने की तरकीब आपकी दोनों मुटिठयों में बन्द रहती हैं। यदि किसी अनचाहे प्रोजेक्ट को आप हाथ में लें, तो इसका परिणाम भी आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जब तक काम नहीं बन जाता अपने प्लान का खुलासा न करें। इससे काम बिगड़ सकता है।

धनु:- इस वक्त चारों तरफ तनाव का ऐसा माहौल पैदा हो गया है कि आपके लिए काम करना मुश्किल है। यदि समाज के भले के लिए कुछ करना चाहते हैं या अपने किसी चहेते व्यक्ति को सत्ता में लाना चाहते हैं तो यह मौका बहुत ही गोल्डन चांस लेकर आया है। वक्त निकालकर आप अपने सर्कल में प्रचार करें।

मकर:- सावधानी और सतर्कता के बावजूद रिजर्व रहने वाला दिन है। आज किसी टेढ़े व्यक्ति से टकराने की नौबत आ सकती है। जहां तक हो आप अपना रास्ता आराम से तय करें। यदि रास्ते में ऐसा कुटिल व्यक्ति मिल जाए तो निडर होकर उसका सामना करें। कभी-कभी धोखेबाज भी वाइट कॉलर बनकर घूमते हैं। याद रखें, लच्छेदार बात करने वाले किसी न किसी नेटवर्क से जुड़े रहते हैं।

कुंभ:- आज आप अपने सभी कार्यों को समय पर निपटाएं अन्यथा पछताना पड़ सकता है। समय के दौर को देखते हुए आप कोई भी रिस्क न लें। परिवार में सुख शान्ति बनाए रखें। बड़े-बुजुर्गों के लिए कुछ अच्छा कार्य करते रहें। किसी अनजाने व्यक्ति को सब भेद न बताएं। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने का अवसर भी आपको मिलता रहेगा। बाकी सब कुछ समय पर छोड़ दें।

मीन:- आज आप जो कुछ करना चाहते हैं उसके बदले में आप यही चाहते हैं कि लोग आपको एप्रिसिएट करें। लेकिन कभी-कभी प्रतिस्पर्धा का दौर उल्टा भी पड़ जाता है और आपकी कला या हुनर का जज्बा दूसरों के मन को लुभा जाता है। खेल-कूद हो या मनोरंजन यह सोचकर चलना चाहिए कि दूसरों को भी तारीफ मिलनी चाहिए।

Posted by राजबीर सिंह at 7:45 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh