वड़ोदरा पुलिस की लापरवाही से फरार हुआ सिलवेस्टर

जयपुर। राजस्थान पुलिस के अनुसार गुजरात की वड़ोदरा पुलिस की लापरवाही और नियमों की अवेहना के कारण सोहराबुद्ीन और तुलसी मुठभेड़ प्रकरण में मुख्य गवाह सिलवेस्टर फरार हुआ था।

राजस्थान पुलिस सूत्रों ने कहा कि गुजरात पुलिस ने सिलवेस्टर की फरारी के बारे में राजस्थान पुलिस को चार घटे से अधिक समय तक सूचना नहीं दी और सूचना भी गलत ढंग से दी गई।

उन्होंने बताया कि वड़ोदरा पुलिस की गिरफ्त से हत्या के आरोपी सिलवेस्टर गुजरात के रास्ते में पुलिस वाहन के खराब होने के वक्त फरार नहीं हुआ बल्कि अपने घर से उस वक्त फरार हो गया जब वड़ोदरा पुलिस गैरकानूनी ढंग से उसे घर लेकर गई।

सूत्रों के अनुसार सोहराबुद्ीन और तुलसी मुठभेड़ प्रकरण में मुख्य गवाह सिलवेस्टर वडोदरा पुलिस को प्रलोभन देकर अपनी बीमार मा से मिलने के लिए अपने घर जाने के लिए राजी कर लिया।

वड़ोदरा पुलिस सिलवेस्टर को उसकी बीमार मा से मिलाने के लिए उदयपुर स्थित घर लेकर पंहुची वहा शौच का बहाना कर वड़ोदरा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार वड़ोदरा पुलिस ने सिलवेस्टर के फरार होने पर तुरंत राजस्थान पुलिस को सूचना नहीं दी और उसकी तलाशी खुद की। वडोदरा पुलिस ने चार घटे के बाद उदयपुर पुलिस को सिलवेस्टर के फरार होने की अधिकारिक तौर पर सूचना दी।

उन्होंने कहा कि वड़ोदरा पुलिस ने सिलवेस्टर के फरार होने का समय और स्थान के बारे में गलत जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस वाहन को ठीक करते समय मौका पाकर सिलवेस्टर फरार हो गया जबकि हकीकत में सिलवेस्टर खुद के घर से वडोदरा पुलिस को चकमा देकर भागा था।

सूत्रों ने कहा कि वड़ोदरा पुलिस की मौजूदगी में हत्या का आरोपी सिलवेस्टर के एक ढाबे पर अपने कुछ मित्रों के साथ शराब का सेवन करने की सूचना भी मिली है, लेकिन जाच के बाद ही इस बारे में स्पष्ट तौर से कुछ कहा जा सकेगा।

गौरतलब है कि सोहराबुद्ीन ओर तुलसी मुठभेड़ प्रकरण में मुख्य गवाह सिलवेस्टर संदिग्ध परिस्थितियों में कल वड़ोरा पुलिस को चकमा देकर भाग गया था, राजस्थान पुलिस ने देर रात सिलवेस्टर को उसके रिश्तेदार के मकान से ही वापस गिरफ्तार कर लिया

Posted by राजबीर सिंह at 11:18 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh