मेरठ : बस और ट्रक भिड़ंत में छह लोगों की मौत

मेरठ। मेरठ-गढ़ सड़क मार्ग पर शुक्रवार दोपहर मऊखास के पास सिटी बस और ट्रक में आमने-सामने की भिड़ंत में दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई।


हादसे में ढाई दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को मेरठ मेडिकल कालेज अस्पताल इमरजेंसी, जिला अस्पताल इमरजेंसी और एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। इस मामले में मऊखास गांव के प्रधान ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


भैया दूज के कारण किठौर से मेरठ आ रही सिटी बस खचाखच भरी थी। करीब 12.30 बजे जैसे ही बस मऊखास पुल के पास पहुंची, सामने से बुग्गी आ रही थी। बुग्गी के पीछे ट्रक था। तेज रफ्तार ट्रक के बुग्गी को ओवरटेक करते ही पुल आ गया। ट्रक चालक को ज्यादा रास्ता नहीं मिल पाया। उधर, तेजी से आ रहा बस चालक संभलता, तब तक ट्रक और बस टकराते हुए एक-दूसरे में घुस गए। दोनों का आधा-आधा हिस्सा चकनाचूर हो गया।


दुर्घटना होते ही चीख-पुकार मच गई। मौके पर लहूलुहान लोग पड़े थे। राहगीर तुरंत राहत कार्य में जुट गए। हादसे के 10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचे एसपी देहात सुधीर कुमार सिंह ने फोन कर एंबुलेंस बुलाई। घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल, जिला अस्पताल और पास के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। करीब एक बजे मेरठ मेडिकल कालेज में 22 और जिला अस्पताल में सात लोग लाए गए। इनमें से दो की मौत रास्ते में हो गई थी, जबकि तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


मरने वालों की शिनाख्त सिटी बस चालक उस्मान (32) पुत्र मुस्ताक निवासी किठौर, सचिन (8) निवासी किठौर, हेमंत कुमार (36) पुत्र जयपाल निवासी हसनपुर कला, नत्थो (35) पत्नी नत्थू सिंह निवासी बढ़ला, चंचल (13) पुत्री मूलचंद और उसकी मां रत्ना देवी (35) ईशापुर किठौर के रूप में हुई है। मुरादाबाद के हरथला निवासी ट्रक क्लीनर शकीलगंभीर हालत में मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती है। ट्रक चालक का कोई पता नहीं है। कई घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।


उधर, प्रबुद्धनगर और मुजफ्फरनगर में भैया दूज पर जानलेवा हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। प्रबुद्ध नगर के झिंझाना कस्बा निवासी दो युवकों ओमबीर और उसकी बुआ के लड़के रेशू को चौसाना क्षेत्र में ट्रक ने कुचल दिया। दोनों बहन से टीका कराकर लौट रहे थे। हादसे पर गुस्साई भीड़ ने हंगामा किया। मुजफ्फरनगर में थानाभवन में सड़क किनारे व्यायाम करते दो लोगों को ट्रक ने कुचल दिया, जिनमें एक ने दम तोड़ दिया। जिले के ही मंसूरपुर क्षेत्र में दिल्ली-दून हाइवे पर ट्रक की चपेट में आकर साइकिल सवार मारा गया।

Posted by राजबीर सिंह at 11:16 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh