‘रा.वन’ से लोकप्रियता के और भी ऊंचे शिखर पर पहुंचेगे शाहरुख खान

नई दिल्ली। लोगों के दिलों में पहले से ही खास स्थान रखने वाले अभिनेता शाहरुख खान अपनी नई सुपरहीरो फिल्मरा.वनसे लोकप्रियता के और भी ऊंचे शिखर चढ़ने वाले हैं। दीवाली के अवसर पर बुधवार को दुनियाभर के 3,500 बड़े पर्दो पर इस फिल्म का प्रदर्शन होने जा रहा है।

शाहरुख की यह फिल्म दक्षिण कोरिया और हांगकांग जैसे देशों में भी प्रदर्शित होगी।रा.वन’ 500 बड़े पर्दो पर 3डी संस्करण में उतरेगी।

इस फिल्म की सबसे महत्वपूर्ण बात इसकी प्रौद्योगिकी है। कुल 150 करोड़ रुपये (तीन करोड़ डॉलर) में इस फिल्म का निर्माण हुआ है।

कई लोगों का मानना है कि फिल्मकार अपनी फिल्म के प्रचार के लिए उसका बजट बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि विज्ञान-फंतासी फिल्में महंगी ही बनती हैं। उदाहरण के लिएअवतारका निर्माण 1,100 करोड़ रुपये में हुआ था।रा.वनबॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है।

शाहरुख इरोज एंटरटेनमेंट ने संयुक्त रूप से इसका निर्माण किया है। दुबई, लंदन और टोरंटो में एकसाथ इसका प्रीमियर होगा।

जब इस फिल्म की पटकथा पर काम हो रहा था तभी से इसके प्रचार की शुरुआत हो गई थी। शाहरुख ने सबसे पहले एक जनवरी को एक समाचार पत्र में फिल्म की अपनी पहली तस्वीर जारी की थी। बाद में विश्व कप के समय उन्होंने फिल्म का ट्रेलर जारी किया था।

व्यापार पत्रिकाबॉक्सऑफिस इंडियाके सम्पादक वजीर सिंह मानते हैं कि शाहरुख की फिल्म के विज्ञापनों पर 52 करोड़ रुपये खर्च होने की बात तकनीकी रूप से सही है।

बीते एक महीने से शाहरुख फिल्म के प्रचार के लिए आठ शहरों की यात्रा पर थे। वह एक के बाद एक रिएलिटी कार्यक्रमोंइंडियाज गॉट टैलेंट’, ‘जस्ट डांससारेगामा लिटिल चैम्प्समें भी प्रचार के लिए पहुंचे। इसके अलावा वह अपनी फिल्म के प्रचार की खातिरकौन बनेगा करोड़पतिकी हॉट सीट पर भी बैठे।

Posted by राजबीर सिंह at 8:40 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh