हॉकी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आपस में भिड़े

आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे हॉकी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए.

भारत फिर से शुरुआती बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहा और मध्यांतर तक 3-0 से आगे होने के बावजूद उसे तीन देशों के हाकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को बुसेलटन में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खिलाड़ियों के बीच आपसी टकराव का गवाह बने मैच में 3-3 से ड्रा खेलना पड़ा.

भारत ने मध्यांतर तक 3-0 की बढ़त हासिल कर दी थी. तब उसकी जीत सुनिश्चित लग रही थी लेकिन सोहेल अब्बास ने 46वें और 64वें जबकि कप्तान शकील अब्बासी ने इसके एक मिनट बाद बराबरी का गोल दागा.

भारत की तरफ से तुषार खांडेकर, दानिश मुज्तबा और रूपिंदर पाल सिंह ने दोनों टीमों के बीच झगड़े का गवाह बने इस मैच में गोल किये. दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच झगड़े के कारण मैच को एक मिनट 35 सेकेंड पहले ही रोक देना पड़ा.

पहले हाफ में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और पाकिस्तानी गोल पर कई आक्रमण किए. मुज्तबा का शॉट पाकिस्तानी गोलकीपर इमरान शाह ने बचा दिया लेकिन इसके तुरंत बाद पांचवें मिनट में खांडेकर ने हवा में लहराते शाट से गेंद को जाली में उलझाकर भारत को बढ़त दिला दी.

पाकिस्तान ने इसके बाद आक्रामक तेवर अपनाए लेकिन भारतीय डिफेंडरों वी आर रघुनाथ और मनजीत ने सरदार सिंह के सहयोग से उनके हर हमले को नाकाम कर दिया.

मुज्तबा ने इसके बाद भारत की बढ़त 2-0 की जबकि एक मिनट पहले आसान गोल चूकने वाले रूपिंदर ने 27वें मिनट में गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया.

पाकिस्तान ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की लेकिन अंतिम क्षणों में भारतीय खिलाड़ियों के कड़े रक्षण से दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में उलझ गये. इस घटना के कारण खेल रोक देना पड़ा. इसके बाद हालांकि दोनों टीमें वापस मैदान पर आयी लेकिन उन्होंने मैच फिर से शुरू नहीं करने का फैसला किया.

टूर्नामेंट के निदेशक गिरमे नेपियर ने कहा कि यह सही फैसला था. यह पहले चरण का अंतिम मैच था. अब टीमें पर्थ से 150 किमी दूर बर्नबरी जाएंगे.

Posted by राजबीर सिंह at 8:12 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh