मारुति सुजुकी इंडिया दो दिन के लिए अपना गुड़गांव संयंत्र बंद करेगी

मारुति सुजुकी इंडिया दो दिन के लिए अपना गुड़गांव संयंत्र बंद करेगी.

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि सुजुकी पावरट्रेन इंडिया लि. (एसपीआईएल) से कल-पुर्जें की आपूर्ति में हो रही कमी से कल से दो दिन के लिए गुड़गांव का मुख्य संयंत्र बंद कर रही है.

उल्लेखनीय है कि एसपीआईएल में कर्मचारी अपने हड़ताली सहयोगियों के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा मारुति सुजुकी ने 14 और 15 अक्तूबर को गुड़गांव संयंत्र में उत्पादन स्थगित रखने का फैसला किया है. ऐसा कारों के कल-पुर्जें की अनुपलब्धता के कारण किया जा रहा है.

कंपनी ने कहा कि गुड़गांव संयंत्र मे उत्पादन का स्तर आज कम रहा और सिर्फ 600 कारों का उत्पादन किया गया जबकि आम तौर पर रोजना कंपनी 2,800 कारों का उत्पादन करती है.

कंपनी ने कहा कि मारुति 800, ओम्नी, ईको और जिप्सी जैसे मॉडल (एसपीआईएल) से होने वाली कल-पुर्जे की आपूर्ति पर निर्भर नहीं है लेकिन फैसला किया गया कि सिर्फ इन मॉडलों के लिए संयंत्र का परिचालन व्यावहारिक नहीं है. बयान में कहा गया इन मॉडल के उत्पादन में हो रही कमी, उत्पादन शुरू होने पर पूरी की जा सकती है.

एसपीआईएल और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) के कर्मचारी मानेसर संयंत्र के सहयोगियों के समर्थन में एक साथ हड़ताल पर चले गए. एसपीआईएल, एमएसआई को इंजन और ट्रांसमिशन की आपूर्ति करती है.

Posted by राजबीर सिंह at 12:31 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh