दुष्कर्म का आरोप लगाकर जेल भिजवाया,

आँखों देखी न्यूज़ : ग्यारहवीं कक्षा की एक छात्रा ने पहले अपने ही ताऊ के लड़के पर दुष्कर्म का आरोप लगा उसे जेल पहुंचाया.

फिर घरवालों के दबाव में आकर कोर्ट में बयान से पलट गई. नतीजतन, इस मामले का आरोपी जेल से छूटकर बाहर आ गया. बस यही बात पीड़िता को बर्दाशत नहीं हुई जिसने दिल की भड़ास निकालने के लिये एक साजिश रच डाली. जेल से बाहर आए युवक को इस लड़की ने किसी बहाने एक रोज पार्क में बुलाकर दोस्तों से उसकी जमकर पिटाई करवा दी.

इस बीच वह युवक के सामने भली बनी रही लेकिन उसके द्वारा फोन पर की गई बातचीत से हकीकत सामने आ गई. दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में हुई वारदात को सुलझा पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक दक्षिण दिल्ली के जिया सराय इलाके में नाबालिग सीमा (काल्पनिक नाम) फैमिली के साथ रहती है. वह एक सरकारी स्कूल में ग्यारहवीं की छात्रा है. मार्च माह में सीमा ने अपने ही ताऊ के लड़के ओमदत्त उर्फ अजय (26) पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था.

इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर वसंत विहार थाने में दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया था. जांच के दौरान पुलिस ने ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया. हालांकि पीड़िता ने परिजनों के दबाव में आकर आरोपी भाई के खिलाफ दिये बयान से कोर्ट में मुकर गई.

इस कारण आरोपी 4 अगस्त को जेल से बाहर आ गया. बावजूद इसके पीड़िता के दिल की भड़ास अभी शांत नहीं हुई थी. अपने भाई को जेल से रिहा करवा लडकी ने उसकी पिटाई कराने की साजिश रच दी. इस काम के लिये उसने अपने दोस्तों का सहारा लिया. 12 अगस्त को साजिश के तहत सीमा ने ओमदत्त को किसी बहाने शेख सराय फेस वन स्थित एक पार्क में बुला लिया.

अभी दोनों बात कर रहे थे कि तभी वहां आए तीन युवकों ने ओमदत्त की लात घूसों व डंडे से बुरी तरह पिटाई कर दी. बाद में आरोपी मौके से फरार हो गए. घटना में ओमदत्त गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे मामले की सूचना पर एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. बाद में पुलिस ने घायल के बयान पर मालवीय नगर थाने में आईपीसी की धारा 308 के तहत केस दर्ज कर लिया.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कुछ माह पहले लड़की ने ओमदत्त पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसे बाद में बयान से मुकर तिहाड़ से बाहर निकलवा दिया. पुलिस ने शक के आधार पर लड़की के मोबाइल की कॉल डिटेल चेक करवायी तो खुद ही वारदात का लिंक जुड़ गया. घटना के समय सीमा द्वारा फोन पर की गई बातचीत के आधार पर पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उन्हें धर दबोचा.

ये तीनों युवक सीमा के दोस्त हैं. अभियुक्तों की पहचान चिराग दिल्ली क्षेत्र निवासी दीपक(18), सावत्री नगर निवासी महावीर(26) व भीम (26) के रूप में हुई है. इन युवकों से हुई पूछताछ के आधार पर लड़की की साजिश बेनकाब हुई है. बकौल पुलिस इस मामले में नाबालिग लड़की को वारदात का षडयंत्र रचने के आरोप में जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

Posted by राजबीर सिंह at 10:32 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh