माइकल जैक्सन की हत्या का खुला राज, डॉक्टर ने दिया था इंजेक्शन

विश्वविख्यात पॉप गायक माइकल जैक्सन की हत्या से आखिरकार पर्दा उठ ही गया. माइकल जैक्सन की मौत के चलते हत्या के आरोपों का सामना कर रहे डॉक्टर कोनरैड मुरै ने स्वीकार किया कि उन्होंने महान गायक को संज्ञाहारी इंजेक्शन दिया था.

लॉस एंजिल्स टाइम्स के अनुसार, जैक्सन की मौत के दो दिन बाद हुई पुलिस पूछताछ में मुरै ने बताया कि उन्होंने कई घंटों तक पॉप सितारे को संज्ञाहारी इंजेक्शन देने के बजाय अन्य दवाओं के माध्यम से सुलाने का प्रयास किया था.

ज्ञात हो कि इस इंजेक्शन के कारण ही जैक्सन की मौत हो गई थी.

मुरै ने संज्ञाहारी इंजेक्शन दिए जाने सहित अपने इलाज का विवरण दिया और स्वीकार किया कि उसने गायक को दवाएं दी थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन दवाओं की इतनी अधिक मात्रा नहीं थी जिससे किसी की मौत हो सकती हो.

इस पूछताछ को कल मुकदमे के नौंवें दिन तब दिखाया गया जब बचाव पक्ष के वकील जे माइकल फ्लैनेगन ने विष विज्ञानी डैन एंडरसन से जिरह की जिन्होंने कहा कि गायक के शरीर के विभिन्न हिस्सों, उनके रक्त और मूत्र में ऑटोप्सी के समय संज्ञाहारी इंजेक्शन का असर पाया गया था.

विशेषज्ञों ने इस संज्ञाहारी इंजेक्शन की मात्रा के आधार पर नतीजा निकाला कि जैक्सन की मौत संज्ञाहारी और उन अन्य नींद लाने वाली दवाओं के मिश्रण के कारण पैदा हुए विष से हुई जिन्हें मुरै ने दिया था.

उधर बचाव पक्ष के वकीलों का कहना है कि मुरै के कमरे से चले जाने के बाद जैक्सन ने खुद संज्ञाहारी इंजेक्शन लगाई और इसके कारण उनकी मौत हुई.

Posted by राजबीर सिंह at 10:34 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh