यूपी रोडवेज की बस में लावारिस मिला एक करोड़ का जहर

दिल्ली से मेरठ जा रही यूपी रोडवेज की एक बस में लावारिस बैग में एक करोड़ का सांप का जहर बरामद किया गया। साथ ही मिठाई के डिब्बों से पांच दुर्लभ प्रजाति के जहरीले सांप भी बरामद किए गए।

मामला उत्तर पूर्वी जिले के शहादरा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस बस को कब्जे में लेकर ड्राइवर कंडक्टर से पूछताछ कर रही है। उधर, जामा मस्जिद इलाके से भी पुलिस ने एक सपेरे के कब्जे से दो सांपों को बरामद किया है। हालांकि सपेरा फरार होने में कामयाब रहा।

पीपुल फॉर एनिमल शाहदरा पुलिस को इलाके में कुछ जीवों की तस्करी की सूचना मिली। शक के आधार पर देर शाम दिल्ली से मेरठ जा रही यूपी रोडवेज की एक बस की जांच की गई तो एक लावारिस बैग प्राप्त हुआ। बैग के बारे में पूछताछ करने पर जब किसी ने उसकी जिम्मेदारी नहीं ली तो जांच के लिए उसे खोला गया।

बैग में मिठाई के कुछ डिब्बे तरल पदार्थ से भरी एक शीशी मिली। डिब्बे को खोलने पर उसमें से एक-एक कर पांच अलग-अलग प्रजाति के दुर्लभ जहरीले सांप निकले। डिब्बे में से निकले सांपों को देख पुलिस के होश फाख्ता हो गए। बाद में जब शीशी में रखे तरल पदार्थ की जांच की गई तो वह सांपों का जहर पाया गया। पुलिसकर्मियों के मुताबिक शुरुआती जांच में सांप जहर को नेपाल ले जाने के प्रयास का पता चला है।

खबर लिखे जाने तक जहर को जांच के लिए लैब भेजने की तैयारी चल रही थी। उधर, पुलिस ने जांच-पड़ताल के लिए बस को कब्जे में लेकर उसके ड्राइवर कंडक्टर से पूछताछ कर रही है। उधर, जामा मस्जिद इलाके से एक एनजीओ की सहायता से पुलिस ने एक सपेरे के पास से दो सांपों को बरामद करने का दावा किया है। हालांकि सांप रखने वाला सपेरा मौका देख फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted by राजबीर सिंह at 12:58 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh