टेस्ट टीम का चयन आज, भज्जी की वापसी संभव

कोलकाता। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की टीम का चयन शुक्रवार को चयनसमिति की बैठक में किया जाएगा जिसमें सबसे बड़ा मुद्दा हरभजन सिंह को टीम में लेना या उन्हें वनडे की तरह टेस्ट टीम से भी बाहर रखना होगा। साथ ही कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पहले टेस्ट में आराम दिया जा सकता है।


युवा आफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में भारत की 5-0 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी तथा वह लेग स्पिनर अमित मिश्रा और बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा के साथ टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं।


हरभजन का इंग्लैंड में रिकार्ड काफी खराब रहा था लेकिन उन्होंने हाल में समाप्त हुई चैलेंजर ट्राफी में पांच और चैंपियंस लीग में छह मैच में सात विकेट लिए थे। यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है कि हरभजन को कप्तान धौनी और सीनियर खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है। सचिन तेंदुलकर को पांव की उंगलियाें में चोट के कारण चार सप्ताह के विश्राम की सलाह दी गई थी तथा उनके और वीरेंद्र सहवाग के फिट होकर टीम में चुने जाने की संभावना है।


सहवाग ने कंधे के आपरेशन से उबरने के बाद सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में दिल्ली की तरफ से कुछ मैच खेले हैं और अब यह देखना होगा कि चयनकर्ता उन्हें फिट पाते हैं या नहीं। वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज विराट कोहली भी टेस्ट टीम में जगह बनाने के दावेदार है। बर्मिंघम टेस्ट के दौरान घायल होने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी दिल्ली की तरफ से कुछ मैच खेले हैं और यदि उन्हें एनसीए से फिटनेस प्रमाणपत्र मिल जाता है तो वह भी चयन के दावेदार होने चाहिए।


अगर इशांत फिट हो जाते हैं तो वह प्रवीण कुमार के साथ गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। ऐसे में तीसरे तेज गेंदबाज के लिए एस श्रीसंथ, आर विनय कुमार और वरुण आरोन के बीच मुकाबला होगा। टेस्ट टीम का चयन दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में छह नवंबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए किया जाएगा।

Posted by राजबीर सिंह at 1:03 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh