आज का राशिफल : 06 नवम्बर, 2011

मेष (Aries):- किसी पुराने प्रेमी से मुलाकात होने पर आपको दिन बहुत रोमांटिक लगेगा। यदि इसके लिए आप अपना काम बन्द करके बाहर निकलने का प्रोग्राम बनायें तो फिर ऐसी जगह मीटिंग रखें जहां दूसरों की दखलअंदाजी हो। हो सकता है इस दौरान कोई विरोधी आपसे आंखें दो - चार करके प्रेशर बनाने में कामयाब हो जाये।

वृष (Taurus):- घर के अन्दर बहस करने और किसी बात पर बवाल मचने से आज आप थोड़ा अपसेट रहेंगे। वैसे ऐसी स्थितियां घर या कार्यस्थल पर आती ही रहेंगी। बेहतर होगा आप अपने काम में बिजी रहें। दोपहर बाद कुछ मूड हल्का होगा और अचानक हो रहे फायदे से आपकी वर्तमान समस्या हल हो जाएगी। जूनियर्स पर नजर रखना जरूरी है।

मिथुन ( Gemini ) :- आज का दिन कुछ राहत देने वाला होगा किसी पुराने मसले को हल करने के लिए आज का दिन अच्छा है। यह कोई सेंटिमेंटल अफेयर भी हो सकता है , जिसके स्पर्शमात्र से आप झनझना उठेंगे। रही बात कार्यस्थल के अनुकूलता की तो अपने जूनियर्स पर भरोसा रखें। रिलेशनशिप के मामले में शाम को कहीं मीटिंग या डिनर पर भी जाना पड़ सकता है , जो यादगार रहेगा।

कर्क ( Cancer ) :- हो सकता है कि आज आप केवल मनोरंजन या सैर-सपाटे के मूड में होंगे। यदि कोई वाहन मिल जाये , तो लम्बी आउटिंग भी दोपहर तक हो सकती है। जहां तक किसी बौद्धिक कार्य को पूरा करने का सवाल है, उसके लिए सीरियस होकर ही कुछ करना होगा। शाम को कुछ ऐसा इवेंट भी हो सकता है, जहां पर हाजिर होना आपके लिए जरूरी हो।

सिंह ( Leo ) :- दूसरों को समझने के लिए दिन बहुत अच्छा है। जिस कार्यक्षेत्र से आप जुड़े हैं , वहां ऐसे लोगों से मुलाकात संभव है जिससे आपकी कोई बर्निंग प्रॉब्लम हल हो जाए। यदि दिल के तार किसी से जोड़ना चाहते हैं , तो फिर शाम का समय अच्छा है। रेस्तरां में समय गुजारने के लिए जेब भारी करनी भी बहुत जरूरी है। ताकि आपका मान बना रहे।

कन्या ( Virgo ) :- कामकाज की दशा सुधारने के लिए आपको आज कुछ नया सोचना है। वैसे जो भी प्रॉजेक्ट आपने हाथ में लिए हैं , उनमें सफलता तभी मिलेगी जब आप इसमें गंभीर होकर काम करेंगे। लेकिन कुछ परेशान भी हो सकते हैं। बहुत दिनों से अधर में लटका कोई लाभकारी प्रयोजन सिद्ध होगा। ठीक दोपहर में आपकी फोर्स इस अभियान में जुट सकती है , ताकि शाम तक रिजल्ट मिल सके।

तुला ( Libra ) :- आज अपनी हॉबी या शौक को कायम रखने के लिए दिन बहुत अच्छा साबित हो सकता है। यदि किसी रचनात्मक कार्य की शुरुआत करनी है , तो फिर आप दिन का समय चुन सकते हैं। जहां ग्रह-नक्षत्रों का सवाल है , वे सभी आपके फेवर में हैं। वैसे आपके अपने चारों ओर ऐसी इमेज पैदा कर ली है कि कोई भी आपसे काम लेने के लिए लालायित रहता है।

वृश्चिक ( Scorpio ) :- आज आप समय पर अपना काम पूरा करना चाहते हैं तो फिर किसी जरूरी कार्य को टाल देना होगा। हो सकता है इस बीच कोई अनचाहा व्यक्ति आपके काम में व्यवधान पैदा करे जिसके चलते आप दूसरी जगह से मिलने वाले फायदे से वंचित हो सकते हैं। आप अपने कमिटमेंट को पूरा करते हैं लेकिन कभी कभी किसी काम का टलना फायदेमंद होता है।

धनु ( Sagittarius ) :- कभी किसी ऐसे काम को करने की इच्छा होती है, जिसे करने से मन को शांति और सुकून मिलता है। आज भी कुछ ऐसे ही वेलफेयर के काम में आपकी रुचि बढ़ेगी और समय निकालकर इसको सम्पन्न करने में मजा आयेगा। शाम के समय इस सिलसिले में आपकी चर्चा उन विशिष्ट लोगों के साथ होगी जिनके बल पर दुनियादारी टिकी है।

मकर ( Capricorn ) :- रोजमर्रा के काम में अधिक जद्दोजहद करना आपको अच्छा नहीं लगता। ऐसा प्रसंग आज के दिन भी आएगा जहां व्यवस्था बनाये रखने में आपको काफी माथापच्ची करनी होगी। यदि आप किसी वाहन की सवारी कर रहे हैं तो बेहतर होगा कि इसके कल-पुर्जों की पहले जांच कर लें। कुछ क्लेशपूर्ण स्थिति घर में पैदा हो सकती है।

कुंभ ( Aquarius ) :- किसी से रिलेशन बनाने के लिए आज का दिन अच्छा है। इस दौरान अगर कोई लम्बा टूर अथवा बिजनेस टॉक का मौका मिले तो आप आंख बन्द करके इसे स्वीकार कर लें। हो सकता है ऐसे ही किसी अच्छे तालमेल से अपनी माली हालत सुधारने में सहायता मिल जाए। कागजातों को संभाल कर रखें।

मीन ( Pisces ) :- यदि आप किसी परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं या फिर किसी प्रतियोगिता में भाग लेने की बात सोच रहे हैं तो आज कुछ अच्छी खबरें ओर संदेश आपको मिलने वाले हैं। किसी कारोबार में लगे प्रतिनिधि से मुलाकात करनी फायदेमंद होगी , क्योंकि आपके साथ हुई मुलाकात उसके लिए भी कम फायदेमंद नहीं है।

Posted by राजबीर सिंह at 6:08 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh