साप्ताहिक भविष्यफल : 06 नवंबर से 12 नवंबर, 2011

मेष (Aries):- इस सप्ताह के आरंभ में भक्ति-भाव और पूजा-अर्चना करने की मनोवृति रहेगी। अतः किसी प्रकार का द्वेष ठीक नहीं है। आपके परिवार की उम्मीदें और जरूरतें बढ़ सकती हैं , ध्यान रखें। ऑफिस का मामला हो या बिजनेस का अपने विरोधियों और दुश्मनों से सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में फोन के जरिए मिली कोई खबर कुछ समय के लिए बेचैन कर सकती है। पर अफवाहों पर यकीन न करें। फैमिली में टेंशन न आने दें। सप्ताह के अन्त तक बढ़ते खर्च पर काबू पाना बहुत जरूरी हो जाएगा।

वृष (Taurus):- इस सप्ताह के आरंभ में परिवार की खुशी के लिए आपको छोटा बनना पड़ेगा तभी सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह आपको धन का लाभ हो सकता है। हालांकि ऑफिस में आपके सीनियर्स आप पर दबाव डालने की कोशिश करेंगे , लेकिन सूझ-बूझ के जरिए आप उन्हें अपना कायल बना लेंगे। सप्ताह के मध्य में मनोरंजन और घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। खाने-पीने का खास ध्यान रखें। उधार देने का काम-काज सप्ताहांत में न करें , तो अच्छा होगा।

मिथुन ( Gemini ) :- इस सप्ताह के आरंभ में कुछ नकारात्मक उत्तर महत्वपूर्णजनों से मिलेंगे। गाड़ी हमेशा रफ्तार से नहीं दौड़ती है। कभी-कभी तेजी से नुकसान हो सकता है। नये प्रॉजेक्ट को लेकर दौड़भाग करने से फायदा हो सकता है। टेंशन से बचें। कई मौके आपके रास्ते में आएंगे , उन्हें पहचान कर उनका फायदा उठाना होगा। आपके आस-पास दिलचस्प लोगों का जमघट लगेगा। जिन लोगों के दिल का कोना अभी खाली है , वे आपके प्रति बेहद आकर्षित होंगे। जरूरी कागजातों को संभाल कर रखें।

कर्क ( Cancer ) :- पुरुषार्थ से ही साधन और सम्पन्नता धीरे-धीरे बढ़ेगी। अपने हित की बजाए सबका हित सोचना आपकी पहली फितरत है। आज सुबह से ही आप अपने टाइम का उचित उपयोग करने की कोशिश करेंगे। आप ऑफिस के मामले में किसी बहुत बड़े काम को तो अंजाम नहीं दे पाएंगे , लेकिन अपने फ्यूचर को सुरक्षित बनाने की दिशा में कदम उठाने में जरूर कामयाब होंगे। खान-पान के मामले में कन्ट्रोल रखने से आप सप्ताहांत तक एनर्जी से भरपूर महसूस करेंगे।

सिंह ( Leo ) :- इस सप्ताह के आरंभ में सार्वजनिक हित के कार्य के लिए चुनौती बन सकते हैं। कर्म करने के उपरांत ही सफलता मिलेगी। इस सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण कामों में आ रही रुकावटें दूर होंगी। सप्ताह मध्य तक मनचाहे शख्स के साथ बाहर जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है। ऑफिस में अपने सहयोगियों के सामने आप अपनी इमेज बनाने के लिए उनकी मदद करेंगे। किसी दोस्त की समस्या को सुलझाने के लिए आपको आगे आना पड़ सकता है। सप्ताहांत में आपके प्रेमी की पर्सनैलिटी बहुत प्रभावित होगी।

कन्या ( Virgo ) :- इस सप्ताह के आरंभ में नवनिर्मित कल्पनाओं की अभिव्यक्ति का आह्लाद रहेगा। यदि लड़ाई ही करनी है तो फिर उस प्रवृति से लड़ें जिससे उसका भी हित हो और आपका भी। सप्ताह के शुरुआत होते ही आपके सामने आगे बढ़ने के अलग-अलग रास्ते होंगे। सोच-समझकर उनमें से एक रास्ता चुनना होगा। फिर चाहे मामला प्यार का हो या प्रफेशन का। अगर राजनीति में रुचि है , तो समय आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। छोटे-मोटे झगड़े अचानक पैदा होंगे , लेकिन सप्ताहांत में ही खत्म हो जाएंगे।

तुला ( Libra ) :- इस सप्ताह के आरंभ में संदर्भ से परे हटकर मानने से कुछ भूल हो सकती है। मौसम और समझदारी का खुशगवार दौर हमेशा नहीं बना रहता है। इस सप्ताह के मध्य में कोई नया दोस्त बनाने में कामयाब होंगे। घरेलू मामलों में पुराने समय से चला आ रहा टेंशन खत्म हो जाएगा। बिजनेस के मामले में कोई शख्स आपको आश्वासन देगा , जो फायदेमंद साबित हो सकता है। ईमेल के जरिए कोई खुशखबरी मिल सकती है। दोस्तों के साथ कॉन्टैक्ट बना रहेगा। सप्ताहांत तक फाइनैंस की प्रॉब्लम भी हल हो जाएगी।

वृश्चिक ( Scorpio ) :- इस सप्ताह के आरंभ में आगंतुकों और भद्रजनों का आगत-स्वागत विशेष यश वृद्धि करेगा। सप्ताह के पहले हिस्से में किसी प्रॉब्लम का हल निकल आएगा। आस-पास की यात्रा का प्लान बनेगा , लेकिन उन्हें टाल देना फायदेमंद होगा। इस सप्ताह के मध्य में ज्यादा दौड़भाग न करें तो अच्छा होगा। खाने-पीने में कन्ट्रोल करना जरूरी होगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगाना होगा। सप्ताह के अन्त में किसी अफवाह को सुनकर व्यर्थ में टेंशन न लें।

धनु ( Sagittarius ) :- इस सप्ताह के आरंभ में यथेष्ठ व्यय के उपरांत अभिलाषाएं पूर्ण हो जाएंगी। जो लोगों को अच्छा लगता है शायद वह आपको अच्छा नहीं लगे। इस सप्ताह बिजनेस में जो भी फैसला करें , धीरज के साथ करें। जल्दबाजी में नुकसान होने का डर है। सप्ताहा मध्य में किसी अजनबी पर विश्वास न करें। कुछ लोग आपके पास नये आइडियाज लेकर आएंगे। उन्हें ध्यान से सुनें, क्या पता कोई आइडिया क्लिक कर जाये। सरकारी लोगों के जरिए मुनाफा हो सकता है। सप्ताहांत में किसी अनुभवी शख्स से सलाह लें।

मकर ( Capricorn ) :- इस सप्ताह के आरंभ में कोई आपसे बहुत आशा लगाए बैठा है, अब यह आपके हाथ में है कि आप कैसा व्यवहार करते हैं। आप प्यार के नये मामले में खुद को न उलझायें, पहले सामने वाले व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जान लें , तभी आगे कदम बढ़ाएं। पैसे के मामले में आपकी पॉजिशन ठीक रहेगी। प्रॉपर्टी के मामलों को पुख्ता बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे, दोस्तों के साथ चुस्ती-फुर्ती का अहसास होगा। सप्ताह के अन्त में घर-बाहर की जिम्मेदारी उठानी पड़ सकती है।

कुंभ ( Aquarius ) :- इस सप्ताह के आरंभ में विशेष परिश्रम के बावजूद मायूसियां बनी ही रहेंगी। स्थिति चाहे कैसी हो पर अपने विचार और निष्ठा को कभी नहीं डिगाना चाहिए। सप्ताह मध्य में आप अपने काम को जल्दी निपटाने की कोशिश करें। नए प्रॉजेक्ट्स के बारे में भी कोई चर्चा होगी। काम के सिलसिले व प्यार के मामले में आपको दौड़-भाग करनी होगी। थकान से बचने के लिए म्यूजिक की शरण लें। मेहनत और लगन का अच्छा रिजल्ट आने के लिए कोई नया प्लान बनाना होगा। सप्ताहांत में रोमांटिक लाइफ में जान आएगी।

मीन ( Pisces ) :- साहित्यिक गतिविधियों का उदय होगा और आर्थिक लाभ के संयोग भी बनेंगे। इस सप्ताह के आरंभ में किसी दोस्त के सपोर्ट से आपको टेंशन से मुक्ति मिलेगी। जल्दबाजी और लापरवाही से बचें। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह मध्य में ऑफिस में सोच-समझकर लिए गये फैसले फायदेमन्द साबित होंगे। नौकरी से जुड़ी कुछ परेशानियां उठेंगी। लेकिन किसी शख्स के जरिए आश्वासन मिल जाएगा। सप्ताहांत में दोस्तों से बहसबाजी न हो , इस बात का ध्यान रखें।

Posted by राजबीर सिंह at 6:10 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh