आज का राशिफल : 2 नवम्बर 2011

मेष (Aries) :- आज का दिन आपके लिए कुछ विपरीत और खिन्नता से भरा हुआ रहेगा। किसी काम में लगातार असफलता मिलने से मन में उदासी रहेगी। वरिष्ठ और परिवार के सदस्य आपकी खिलाफत कर सकते हैं। चलते - फिरते भी किसी नए बवाल में उलझने से आपको व्यर्थ का लांछन और कानूनी झंझट झेलना पड़ सकता है।

वृष(Taurus):- आपका स्वास्थ्य आज सुधार की ओर अग्रसर हो रहा है। हो सकता है इसी वजह से आपको अपने कामकाज में उत्साह बनाए रखने में मदद मिले। यदि आप अपने समय का सही उपयोग करेंगे तो निर्धारित लक्ष्य के नजदीक पहुंचने में देर नहीं लगेगी। लेकिन दूसरों की तरफ ध्यान आकर्षित होने से आपका काम रूक सकता है।

मिथुन(Gemini):- किसी सार्वजनिक घटना या घोषणा से आपकी सुख - शांति में व्यवधान पड़ सकता है। अचानक ही कुछ विपरीत परिस्थितियां पैदा होने से आपका आत्मविश्वास विचलित हो सकता है। कुछ इन्हीं कारणों से आज आप अपना कार्यक्रम भी स्थगित कर सकते हैं। जिन लोगों ने आपके लिए रूकावट खड़ी की है उनको पहचानना आपके लिए जरूरी होगा। तभी आपको आगे की चिन्ता कम होगी।

कर्क(Cancer):- किसी प्रेमी या जीवन सा थी के व्यवहार से आपको आज मन में उदासी और आशान्ति का समावेश रहेगा। बार - बार किसी न किसी कारण आपको अपने परिजनों और मित्रों से उपेक्षा और विरोध का सामना करना होता है। यदि आप न चाहते हुए भी किसी प्रकार की गलत धारणा से ग्रस्त हैं तो उसमें सुधार लाना जरूरी होगा। तभी आपके संबंध दूसरों के साथ मधुर होंगे।

सिंह(Leo):- आज आपके स्वाभाविक उत्साह और पराक्रम में वृद्धि हो रही है। आपको अपने प्रयासों में लगातार ही सफलता भी मिलती जा रही है। सामाजिक और राजनितिक मंच पर भी आपका नाम सम्मान और आदर से लिया जाएगा। यदि किसी संस्था या संगठन के प्रतिनिधि हैं तो आपको कुछ जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती हैं।

कन्या(Virgo):- फिलहाल आपके आगे पीछे विरोधियों और आलोचकों का दबदबा चल रहा है। आज आप अपने जिस काम को पूरा करने के लिए कटिबद्ध रहेंगे उसमें भी कुछ ऐसी ही तस्वीर उभर रही है। लेकिन यह भी ठीक नहीं है कि आप इन छोटी - मोटी दिक्कतों को दूर नहीं सकते हैं। यदि आप दृढ़ निश्चय से मुकाबला करेंगे तो आपकी विजय होनी निश्चित है ।

तुला(Libra):- किसी मोटे लाभ के लिए आज आपके मन में काफी चिन्ता और उत्सुकता रहेगी। हो सकता है कुछ बाधाओं की वजह से अभी इस काम को पूरा करने में कुछ समय और लग जाए। लेकिन यदि आप अपने इरादे और उदारता के बल पर कोई नई रणनीति जाहिर करेंगे तो आपका कार्य अचानक ही सम्पन्न हो सकता है।

वृश्चिक(Scorpio):- कुछ अद्भुत घटनाएं आजकल आपके साथ हो रही हैं। यह सब अशुभ गोचर का प्रभाव है। आपके ऐसा नहीं समझना चाहिए कि हमेशा ही ऐसी स्थिति रहेगी। आपके जीवन उतार - चढ़ाव बहुत जल्दी - जल्दी आते हैं। आज भी कुछ ऐसा ही संकेत आपको मिल रहे हैं। विचलित होने की जरूरत नहीं लेकिन थोड़ा इन्तजार जरूर करना होगा।

धनु(Sagittarius):- आज आपको अपनी शारीरिक और मानसिक इच्छापूर्ति का सुख मिलेगा। किसी नए व्यक्ति द्वारा सम्मान और दावत दिए जाने की खुशी होगी। कोई अच्छा उपहार या सौगात भी आपको सांयकाल तक मिल सकती है। कहीं निकट या दूर की मनोरंजक यात्रा भी आज के दिन सम्पन्न हो सकती है।

मकर(Capricorn):- बहुत समय से चल रहा कोई विवाद या मामला आज अचानक ही समाप्त होने जा रहा है। आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी भागीदारी एक नया विकल्प बन सकती है। घर में किसी मूल्यवान वस्तु का आगमन हो रहा है और किसी नए अतिथि या मेहमान के आने से आपकी खुशियां बढ़ रही हैं।

कुंभ(Aquarius):- कई दिनों से कोई अवरूद्ध लाभ आपको मिलने में देर लग रही है। आज के दिन आपके पास कोई ऐसी खबर आ रही है जो आपके लिए आगे चलकर लम्बी दौड़ का घोड़ा साबित हो। दीर्घकालीन योजनाओं और परियोजनाओं में आपकी भागीदारी न केवल आपके यश और ख्याति को बढ़ाएगी बल्कि धन लाभ भी करवाएगी।

मीन(Pisces):- आज का दिन आपके लिए मनोकामना पूर्ति करने में सहायक हो रहा है। प्रात : काल से ही कुछ अच्छी खबरें और सन्देश आपको मिलते जा रहे हैं यदि आप इसी तरह से अपने कामकाज में तल्लीन रहेंगे तो आगे का समय आपके लिए धन - समृद्धि से भरपूर हो जाएगा। मन की चिन्ताएं भी कम होंगी और नजदीकी लोगों पर भी अच्छा असर पड़ेगा।

Posted by राजबीर सिंह at 6:12 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh