एएफसी अंडर-19 क्वालीफायर्स मैच में भारत ने तेहरान को हराया

भारतीय फुटबाल टीम ने तेहरान में चल रहे एएफसी अंडर-19 क्वालीफायर्स मैच की शुरुआत जीत के साथ की है.

भारतीय फुटबाल टीम ने ईरान की राजधानी तेहरान में चल रहे एएफसी अंडर-19 क्वालीफायर्स के पहले मैच में दस खिलाड़ियों के साथ खेल रही तुर्कमेनिस्तान को 3-1 से हराकर विजयी शुरुआत की.

ब्रेंडन फर्नाडिस ने 39वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिलायी लेकिन 56वें मिनट में मेरादोव बराबरी का गोल दागने में सफल रहे.

कप्तान मालस्वामफेला ने 60वें मिनट में गोल करके भारत को फिर से बढ़त दिला दी. प्रबीर दास ने 82वें मिनट में टीम की तरफ से तीसरा गोल किया.

तुर्कमेनिस्तान की टीम ने शुरू में हावी होने की कोशिश की. उसके कप्तान दुरदीयेव दीदार और मुहादोव सुलेमान ने भारतीय गोल पर हमले करने की कोशिश की लेकिन वे गोलकीपर प्रीतम कोटाल को छकाने में नाकाम रहे.

मैच बढ़ने के साथ ही भारतीय टीम हावी होने लगी. फर्नाडिस और सहज सिंह ने गेंद पर नियंतण्रबनाया तथा उन्हें मालस्वामफेला और होलीचरण नारजरी का अच्छा सहयोग मिला जिससे तुर्कमेनिस्तान की रक्षापंक्ति छितराने लगी.

पहला गोल ब्रेंडन ने 39वें मिनट में किया. वह गर्ट पोडारोव को पीछे छोड़कर दायीं तरफ से तेजी से आगे बढ़े. ऐसे में पोडारोव ने उन्हें बाक्स के अंदर गिरा दिया जिसके लिये उन्हें लाल कार्ड देखना पड़ा और वह बाहर चले गये. ब्रेंडन ने पेनल्टी पर आसानी से गोल दागा.

दूसरे हाफ में मेरादोव ने गोल करके तुर्कमेनिस्तान को वापसी का मौका दिया लेकिन उसकी यह खुशी केवल चार मिनट तक ही रही. मालस्वामफेला ने दो रक्षकों को छकाकर गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया. इसके बाद कोच कोम टोल ने ब्रेंडन की जगह जयचंद सिंह और प्रणय हल्दर के स्थान पर प्रबीर दास को उतारा.

प्रबीर ने टीम की तरफ से तीसरा गोल करके जीत सुनिश्चित की. तब होलीचरण दो रक्षकों को पीछे छोड़कर आगे बढ़े और उन्होंने प्रबीर को गेंद बढ़ायी जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की. भारत की तरफ से एंटो जेवियर को 86वें मिनट में लाल कार्ड देखने को मिला जिनका कल जन्मदिन भी था.

भारत का अगला मैच ईरान से होगा.

एक अन्य मैच में उज्बेकिस्तान की अंडर-19 टीम ने पाकिस्तान अंडर-19 को 3-0 से हराया.

Posted by राजबीर सिंह at 11:16 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh