आज का राशिफल : 26 अक्टूबर 2011

मेष
किसी स्पेशल टास्क को पूरा करने में आज आपको काफी मेहनत करनी होगी। किसी फैमिली मैटर पर परिजनों और भाई बहनों से शिकायत हो सकती है। अगर आप विवाह सूत्र में बंधने की सोच रहे हैं, तो कुछ अच्छे समाचार आपको जल्द ही मिलने वाले हैं। हो सकता है कि आपका नजदीकी व कोई फास्ट फ्रेंड ही इस काम को अंजाम दे।

वृष
किसी ट्रांसफर या बदलाव के कारण आज आपके कार्यस्थल पर हलचल रहेगी। हो सकता है कि आपके सीनियर्स इस मसले को अपोज करें। फिर भी सबके साथ अपनी आवाज को मिलाना ही वक्त की जरूरत होगी। आर्थिक मामले में आप अपने फाइनैंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं। हो सकता है कोई सुविधाजनक लोन आपको मिल जाए।

मिथुन
घर में निर्माण कराने के अलावा उसकी साज सज्जा पर भी आपको सोचना होगा । यदि आपने अपने यहां आने वाले गेस्ट और दोस्तों को अपनी सुरुचि से अवगत कराना है, तो फिर आज आप कुछ खर्च करने की तैयारी करें। शाम के समय आपके घर का लुक बदल सकता है। लेकिन छोटे नन्हें मुन्नों के लिए भी कुछ सोचें। उनकी फरमाइश भी वाजिब है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए अनेक प्रकार की सुविधाओं को लेकर आ रहा है । एक ओर जहां आपके कार्यक्षेत्र में काम करने का तरीका आसान हो जाएगा, वहां आपके मातहत काम करने वाले सहकर्मी भी इस बदलाव पर आपको धन्यवाद दे सकते हैं। घर के बाहर भी कुछ लोग आपको किसी नये व्यापार या कारोबार के लिए उत्साहित कर सकते हैं। शाम के समय कुछ अच्छे समाचार मिलेंगे ।

सिंह
आज दोपहर तक आप अपनी पिछली समस्याओं का निपटान करें और हो सके तो देनदारी को भी चुकता कर दें। आगे का रूटीन सही करने के लिए कुछ जमापूंजी को रिजर्व में डाल दें। राजनीति और समाज कार्य करने के आपके इरादे तभी पूरे होंगे, जब आपकी पैसे धेले की ताकत बनी रहेगी। खाली जेब को लेकर कोई भी दान पुण्य या चैरिटी का यश नहीं लूट सकता है।

कन्या
एक ओर जहां आज आपके घर परिवार में सुख शांति और हंसी मजाक का वातावरण रहेगा, वहीं आधे दिन के बाद किसी पुराने या भूले बिसरे मित्र से भी मुलाकात होगी। कुछ ऐसी ही एकाध और सुखद घटनाएं शाम तक होगी। जैसे कहीं पर रुका हुआ पैसा हाथ में आना या किसी उपयोगी व्यक्ति से फायदे की बात होगा।

तुला
आपके वर्क फील्ड या बिजनेस में आज आपको रुका हुआ धन या पैसा मिल सकता है। कुछ बाहरी या विदेशी सोर्स भी आकर्षित कर रहे हैं। शाम के दौरान किसी धार्मिक या शुभ कार्य की योजना बन सकती है। इस आयोजन से आपका मान सम्मान भी बढ सकता है।

वृश्चिक
अपने प्यार अथवा दांपत्य जीवन के विषय में इस समय कुछ सोचना ही होगा। अगर आप एक आदर्श प्रेमी हैं, तो आपको अपने पार्टनर की हेल्थ का ध्यान भी रखना है। बिजनेस डील के दौरान आपकी आर्थिक मजबूरी और लचीला व्यवहार दूसरी पार्टी के लिए असहमति का कारण बन सकता है। परंतु इसका समाधान ज्यादा कठिन नहीं है।

धनु
आज का दिन काफी शांतिपूर्ण तरीके से बीतेगा। जिन लोगों से आप प्यार करते हैं वे आप का मूड दिन भर ताजा रखने की कोशिश करेंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आज का दिन आप अपने सभी रूटीन काम पूरा करने में बिता देंगे। आज आप जितना रिलैक्स करेंगे, उतनी ही ताजगी से नए प्रोजेक्ट के बारे में सोचने की ताकत मिलेगी। शाम को पार्टी में जाने का मौका मिलेगा।

मकर
अपने नजदीकी सर्किल से अथवा अपने बिजनेस के नेटवर्क से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। इसके चलते आप अपने विरोधियों को नीचा दिखा सकते हैं। वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें, तो अच्छा रहेगा। ज्यादा भीड या तंग रास्तों से न गुजरें । परिश्रम और प्रयास से रात्रि तक धनलाभ हो सकता है।

कुंभ
काफी समय से आपको अपने रिजर्व सोर्स से धन का व्यय करना पड़ रहा है। आपके गार्जियन और माता पिता भी आपकी इस नाजुक अवस्था से चिंतित है। कुछ ऐसा कार्य आपको हाथ में लेना है कि सभी की नजरें जो आप पर टिकी हैं, उनका सार्थक जवाब मिल जाए। आखिर आपका हुनर और स्किल कब काम आएगा।

मीन
आज किसी विशेष मामले में चर्चा या बहसबाजी का आलम रहेगा। अगर आप किसी तरह की बहस व तकरार में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो आप पर जो बीती है, उसका जिक्र करना भी जरूरी है। हो सकता है वक्त आने पर आपका यह स्पष्टीकरण आपके फायदे में रहे। आखिर अपना हक हासिल करना बुरी बात तो नहीं है।

Posted by राजबीर सिंह at 7:58 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh