बिहार के सुशील कुमार ने के बी सी में जीते "पांच करोड़"

बिहार के चंपारण जिला निवासी सुशील कुमार के लिए दीपावली एक दिन पहले ही आ गई.

वह पहले ऐसे व्यक्ति बन गये हैं जिन्होंने लोकप्रिय शोकौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के पांचवें सत्र में मंगलवार को पूरी इनामी राशि पांच करोड़ रुपये जीत ली.

चैनल सूत्रों ने बताया कि सोनी टीवी पर यह एपीसोड दो नवम्बर को दिखाया जायेगा. सुशील ने 22 अक्टूबर को महानायक अमिताभ बच्चन को अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए बिहार का नाम रौशन किया. यह संभवत: भारतीय गेम शो इतिहास में जीती गयी सबसे बड़ी इनामी राशि है.

इसी साल 22 मई को सीमा कुमारी से शादी करने वाले सुशील एक कंप्यूटर ऑपरेटर हैं और बिहार में एक अंशकालिक ट्यूटर हैं. इससे पहले केबीसी के पहले संस्करण में मुंबई के हषर्वर्धन और चौथे संस्करण में झारखंड की रहने वाली राहत तसलीम ने एक-एक करोड़ रुपये जीता था.

मोतिहारी के हनुमान गढ़ी के हेनरी बाजार में रहने वाले सुशील पांच भाइयों में तीसरे हैं. नेपाल के वीरगंज में एक व्यवसायी के यहां मुंशी की नौकरी करने वाले उनके पिता अमरनाथ प्रसाद और माता रेणु देवी ने काफी मुफलिसी में अपने बच्चों को पाला. गरीबी के कारण यूपीएससी की परीक्षा पास करने की सुशील की तमन्ना पूरी नहीं हो सकी.

मई के अंतिम सप्ताह में उन्होंने केबीसी के लिए पूछे गए सवालों के सही जवाब दिए. इसके बाद जुलाई माह में उनका पटना में इंटरव्यू हुआ. फिर 16 अक्टूबर को उन्हें फोन पर बताया गया कि उनका चयन केबीसी के लिए कर लिया गया है.

19 अक्टूबर को वे पत्नी के साथ मुंबई रवाना हो गए जहां 22 अक्टूबर को हॉट सीट पर बैठकर उन्होंने मेगास्टार अमिताभ बच्चन के सभी सवालों का जवाब देकर पांच करोड़ का चेक हासिल कर लिया.

Posted by राजबीर सिंह at 8:12 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh