कुमार संगकारा के दोहरे शतक से श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट मैच ड्रा

श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार संगकारा के दोहरे शतक ने पाकिस्तान की जीत में रोड़ा अटकाते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट मैच को ड्रा करा दिया.

कुमार संगकारा के कॅरियर के आठवें दोहरे शतक और प्रसन्ना जयवर्धने के जुझारू शतक की मदद ने श्रीलंका ने पहले क्रिकेट टेस्ट में जीत की पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

संगकारा ने लगभग 11 घंटे की अपनी मैराथन पारी के दौरान 211 रन बनाये जबकि प्रसन्ना ने चौथा शतक जड़ते हुए 120 रन की पारी खेली जिसकी मदद से श्रीलंका ने पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में 483 रन बनाये.

उमर गुल ने 64 रन देकर चार विकेट चटकाये. पाकिस्तान को अंत में 20 ओवर में 170 रन बनाने का लक्ष्य मिला लेकिन टीम 10 ओवर में एक विकेट पर 21 रन बनाने के बाद ड्रा को राजी हो गयी. संगकारा चाय के विश्राम से पहले अंतिम ओवर में कामचलाऊ स्पिनर अजहर अली की गेंद पर पगबाधा आउट हुए.

उन्होंने 651 मिनट की अपनी पारी में 431 गेंद का सामना किया और 18 चौके मारे. दिन में जब 25 ओवर खेल बचा था तब प्रसन्ना भी तेज गेंदबाज एजाज चीमा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे लेकिन तब तक संगकारा मैच का नतीजा लगभग तय कर चुके थे.

संगकारा ने इससे पहले चीमा पर फाइन लेग पर अपना 18वां चौका जड़कर दोहरा शतक पूरा किया. उन्होंने प्रसन्ना के साथ छठे विकेट के लिए 201 रन की साझेदारी की और इस दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैचों में छठे विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी भी की.

Posted by राजबीर सिंह at 11:04 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh