चैम्पियंस लीग : मुंबई इंडियंस की भिड़ंत समरसेट से आज

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल में मुंबई इंडियंस और समरसेट के बीच होगा.

चेन्नई के एम.ए.चिदम्बरम स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में आज (शनिवार को) इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट की टीमें आमने-सामने होंगी. ग्रुप स्तर पर दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमें इस मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगी.

ग्रुप मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने कुल चार मैच खेले जिनमें उसे दो में जीत मिली जबकि एक मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया.

मुंबई ने मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और वेस्टइंडीज की त्रिनिदाद एंव टोबैगो टीम को मात दी थी जबकि दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज टीम के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. पांच अंकों के साथ मुंबई टीम ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रही.

समरसेट टीम भी ग्रुप स्तर पर चार मैचों में से दो जीते है जबकि एक मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी है वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. समरसेट ने कोलकाता नाइट राइडर्स और दक्षिण अफ्रीका की वॉरियर्स टीम को हराया था जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों उसे हार झेलन पड़ी थी वहीं साउथ आस्ट्रेलिया रेडबैक्स के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. पांच अंकों के साथ समरसेट टीम ग्रुप-बी में शीर्ष पर रही.

मुंबई की ताकत:

मुंबई को अपने सलामी बल्लेबाज आइडेन ब्लीजार्ड और सरुल कंवर से तेज शुरुआत दिलाने की उम्मीद होगी जबकि अम्बाती रायडू, हरफनमौला जेम्स फ्रेंकलिन, केरोन पोलार्ड और एंड्रयू सायमंड्स मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे.

मुंबई के तेज आक्रमण की जान लसिथ मलिंगा हैं. उनका साथ निभाएंगे अबू नेचिम अहमद और यजुवेंद्र सिंह. वहीं स्पिन की जिम्मेदारी कार्यवाहक कप्तान हरभजन सिह के कंधों पर होगी.

समरसेट की मजबूती:

समरसेट की बल्लेबाजी पीटर ट्रेगो, क्रेग कीसवेटर, रुएल्फ वान डेर मर्वे, जेम्स हिल्डेथ और जोस बटलर के इर्द-गिर्द रहेगी.

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी स्वयं अल्फांसो थॉमस और स्टीव किर्बी संभालेंगे जबकि स्पिन की जिम्मेदारी मुरली कार्तिक निभाएंगे

Posted by राजबीर सिंह at 11:29 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh