मेरठ : ताला नहीं टूटने पर चोरों ने घर में आग लगाई

मेरठ, : कोतवाली स्थित तोपचीवाड़ा मोहल्ले में सोमवार रात चोरों ने बंद मकान से लाखों का सामान साफ कर दिया। मकान के दूसरे कमरे में नगदी और जेवरात से भरी सेफ का ताला नहीं टूटने पर चोरों ने खुन्नस में आकर मकान में आग लगा दी।

वहां रखा सारा सामान और सेफ आग में जलकर राख हो गई। सुबह मोहल्ले के लोगों ने मकान से धुआं उठते देख पुलिस और मकान मालिक को फोन पर इसकी जानकारी दी।

संजय सेठी पुत्र स्वर्गीय डीवी सेठी निवासी 210 तोपचीवाड़ा कोतवाली का खुद का मेडिकल स्टोर है। पिछले दिनों इन्होंने शास्त्रीनगर सेक्टर तीन में अपना नया मकान खरीदा। दीपावली पर गृह प्रवेश के बाद कोतवाली स्थित मकान से कुछ सामान उन्होंने शास्त्रीनगर शिफ्ट किया था। बाकी का सामान और जेवर उन्होंने कोतवाली स्थित मकान में ही सेफ के लॉकर में बंद करके रखा हुआ था।

सोमवार रात को चोर दीवार कूदकर संजय सेठी के बंद पड़े मकान में घुस आए। चोरों ने गैलरी में रखे हथौडे़ से अंदर वाले कमरों के ताले तोड़े और वहां बक्से में रखे सोने चांदी के जेवर चुरा लिए। इसके बाद चोरों ने सेफ को निशाना बनाया, लेकिन उसका ताला नहीं तोड़ सके।

खुन्नस में चोरों ने कमरे में आग लगा दी। सुबह करीब आठ बजे मकान से धुआं उठता देखकर पड़ोसियों ने कोतवाली पुलिस और संजय को फोन पर पूरी जानकारी दी। एक घंटे की मेहनत के बाद लोगों ने आग पर काबू किया। सेफ खोलने पर उसमें से लगभग 60 हजार रुपये अधजली हालत में मिले।

इसके अलावा सोने की कुछ अंगूठियां और चांदी के जेवर जो लॉकर में रखे थे पिघल गए। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अन्य कागजात भी आग में जलकर राख हो गए। संजय सेठी की ओर से थाने में तहरीर दी गई है।

Posted by राजबीर सिंह at 8:43 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh