फिर बढ़ाई कीमते तो यूपीए से अलग हो जाएगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि यदि पेट्रोल की कीमतें फिर बढ़ाई जाती हैं तो उनकी पार्टी यूपीए से अलग हो जाएगी.

वहीं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पेट्रोल मूल्य वृद्धि वापसी से इंकार किया.

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी के साथ कोलकाता में बैठक के बाद ममता ने कहा कि हम इंतजार नहीं करेंगे. पेट्रोलियम उत्पादों और रसोई गैस की कीमतें यदि फिर बढ़ाई जाती हैं तो हम इस सरकार के साथ नहीं रहेंगे.

इस बीच प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से नई दिल्ली में मुलाकात की और उन्होंने पेट्रोल की कीमत में गुरुवार को हुई प्रति लीटर 1.80 रुपये की बढ़ोतरी वापस लेने से इंकार किया.

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता ने इस बारे में जानकारी कोलकाता में पत्रकारों को दी. ममता ने यह भी बताया कि मनमोहन सिंह ने सांसदों से कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है कि केरोसिन, डीजल और रसोई गैस की कीमतें भविष्य में बढ़ेंगी.

बनर्जी ने कहा कि मैंने अपने सांसदों से पूछा कि प्रधानमंत्री ने उनसे क्या कहा. इस पर सांसदों ने हमें बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि गैस, डीजल और रसोई गैस के दाम आगे बढ़ेंगे कि नहीं इस बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बात का भरोसा नहीं दिया कि दाम बढ़ेंगे या नहीं. मूल्य वृद्धि न होने के बारे में उन्होंने प्रतिबद्धता नहीं दी.

प्रधानमंत्री के रुख को एक कूटनीतिक चाल बताते हुए नाराज ममता ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जब पेट्रो उत्पादों की कीमतें बढ़ती हैं तो देश में इनकी कीमतें बढ़ा दी जाती हैं और जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होती हैं तो घरेलू बाजार में कीमतें कम नहीं की जातीं.

ममता ने यह बयान मुखर्जी के साथ हुई मुलाकात को सामान्य बैठक बताने के कुछ मिनट बाद दिया.

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने ममता के साथ बैठक के दौरान केवल राज्य की वित्तीय परेशानी पर ही नहीं बल्कि सभी मुद्दों पर भी बातचीत की.

मुखर्जी ने कहा कि केवल वित्तीय समस्या ही नहीं हमने सभी मुद्दों पर बातचीत की. मैंने सुना है कि तृणमूल के सांसदों ने प्रधानमंत्री से भी चर्चा की है. प्रधानमंत्री ने भी उनके समक्ष अपनी बात रखी है.

Posted by राजबीर सिंह at 8:39 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh