अन्ना हजारे कों पकिस्तान में आंदोलन शुरू करने का निमंत्रण


पाकिस्तानी शिष्टमंडल ने बुधवार को गांधीवादी अन्ना हजारे से रालेगण सिद्धि में मुलाकात की.

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन शुरू करने के लिए वहां से आए एक शिष्टमंडल ने बुधवार को गांधीवादी अन्ना हजारे से उनके गांव रालेगण सिद्धि में मुलाकात की. पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने आंदोलन के सिलसिले में उनसे विचार-विमर्श किया.

पाकिस्तान से आए शिष्टमंडल में पूर्व कानून मंत्री इकबाल हैदर, सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश नजीर जहीद और श्रमिक संघों के करामात अली शामिल हैं.शिष्टमंडल ने भारत की ही तरह उनके देश में एक आंदोलन शुरू करने का निमंत्रण अन्ना हजारे को दिया.

अन्ना हजारे के साथ बैठक के बाद न्यायाधीश जहीद ने पत्रकारों से कहा, अन्ना हजारे का आंदोलन पाकिस्तान और विश्व के अन्य देशों में काफी महत्व का विषय बन गया है.

पाकिस्तान की आवाम की ओर से हम उन्हें बधाई देते हैं. हमने उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया है और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है.
यह मुलाकात गैर सरकारी संगठन सरहद ने आयोजित की.

सरहद के प्रमुख संजय नाहर ने कहा, ‘शिष्टमंडल ने अपने देश में इसी तरह का आंदोलन शुरू करने को लेकर अन्नाजी से तीन घंटे से अधिक समय तक विचार-विमर्श किया क्योंकि दोनों देशों में भ्रष्टाचार और आतंकवाद की एक जैसी समस्याएं हैं.’

शिष्टमंडल ने अन्ना हजारे को पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता राजा जहांगीर अख्तर के बारे में बताया. अख्तर भ्रष्टाचार निरोधी विधेयक की मांग को लेकर गत 12 सितम्बर से इस्लामाबाद में अनशन पर हैं.

शिष्टमंडल ने अन्ना हजारे से अपना आंदोलन केवल भारत में सीमित न करने के लिए कहा. शिष्टमंडल ने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता को भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना आंदोलन पूरे दक्षिण एशिया में चलाना चाहिए.

ज्ञात हो कि अन्ना हजारे ने पिछले महीने दिल्ली में भ्रष्टाचार निरोधी प्रभावी लोकपाल विधेयक की मांग को लेकर 12 दिनों तक अनशन किया जिसका बड़ी संख्या में लोगों ने समर्थन किया था.

Posted by राजबीर सिंह at 10:36 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh