टीम अन्ना की कोर कमेटी नहीं होगी भंग

गाजियाबाद। टीम अन्ना के कुछ सदस्यों पर वित्तीय अनियमितता के आरोपों को लेकर इसके पुनर्गठन की मांग के बीच कोर कमेटी की शनिवार को हुई बैठक के बाद टीम के अहम सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोर कमेटी को भंग करने का सवाल ही नहीं उठता।

केजरीवाल ने कहा कि बैठक में पारित एक प्रस्ताव में कहा गया कि हजारे के आंदोलन के लिए मिले दान को केजरीवाल द्वारा संचालित पीसीआरएफ में रखने में कोई अनियमितता नहीं बरती गई। साथ ही उन्होंने कहा कि कोर कमेटी के पुनर्गठन की हमेशा संभावना रहती है।

उधर, किरण बेदी ने जोर देकर यह बात कही है कि आंदोलन में कोई मतभेद नहीं है। हजारे इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी पर लगे सिलसिलेवार आरोपों तथा दो कार्यकर्ताओं राजेन्द्र सिंह एवं पीवी राजगोपाल के इस्तीफे के बीच 16 अक्टूबर से मौन व्रत धारण कर रखा है।

गौरतलब है कि सिंह और राजगोपाल ने भ्रष्टाचार विरोधी हजारे के आंदोलन के राजनीतिक रूख अख्तियार करने का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, प्रशांत भूषण, शांति भूषण, केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और किरण बेदी इस बैठक में शामिल हो हुए जबकि समाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर और संतोष हेगड़े बैठक में शामिल नहीं हुए। इसके अलावा एक और अहम सदस्य कुमार विश्वास भी बैठक में शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि वह विदेश गए हैं। बैठक से पहले किरण ने कहा कि आंदोलन में कोई मतभेद नहीं है और वे सभी संसद के शीतकालीन सत्र में जन लोकपाल विधेयक को पारित होते देखना चाहते हैं।

Posted by राजबीर सिंह at 4:43 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh