अन्ना हजारे से कही ज्यादा बेहतर हैं बाबा रामदेव : दिग्विजय सिंह

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने रविवार को टीम अन्ना के खिलाफ हमला तेज कर दिया है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि अपने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में आरएसएस से मिले कथित समर्थन के बावजूद अन्ना हजारे उसका आभार नहीं जता रहे हैं.

सिंह ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर लिखा है कि बाबा रामदेव अपने अभियान के प्रति आरएसएस के समर्थन के बारे में कहीं अधिक ईमानदार हैं. समझ में नहीं आता कि अन्ना इनकार क्यों कर रहे हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव ने भाजपा अध्यक्ष नीतिन गडकरी की एक पुस्तक का विमोचन करने को लेकर शनिवार को आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर की आलोचना की थी. वहीं, कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि भाजपा स्वामी अग्निवेश के साथ विवाद में अरविंद केजरीवाल के समर्थन में उतर रही है जिससे उनका दावा सही ठहरता है कि भाजपा और आरएसएस केजरीवाल का समर्थन कर रहे हैं.

सिंह ने इससे पहले रविशंकर को आगाह किया था कि आरएसएस और भाजपा प्लान ए (बाबा रामदेव) और प्लान बी (अन्ना हजारे) के बाद अपने प्लान सी के तौर पर उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं.

इंडिया अगेनस्ट करप्शन को मिले कोष केजरीवाल के ट्रस्ट को कथित तौर पर हस्तांतरित होने से पैदा हुए विवाद के बाद दिग्विजय ने टि्वटर पर लिखा था, भाजपा केजरीवाल के समर्थन में उतर गई है. क्या यह मुझे सही नहीं साबित करता आरएसएस-भाजपा और केजरीवाल के बीच पूरी तरह से सांठ-गांठ है. अन्ना की जय हो.

स्वामी अग्निवेश ने इस मुद्दे पर केजरीवाल की आलोचना की लेकिन बाद में भाजपा उनके बचाव में आ गई.

Posted by राजबीर सिंह at 9:14 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh