किरण बेदी जनता के समक्ष अपने को पाक साफ साबित करे : कांग्रेस

कांग्रेस ने किरण बेदी से हवाई टिकट संबंधी आरोपों के बाद टीम अन्ना पर हमले तेज करते हुए स्थिति स्पष्ट करने को कहा.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अन्ना हजारे पक्ष की सदस्य किरण बेदी से कहा कि वह हवाई टिकट संबंधी आरोपों पर खुद को निर्दोष साबित करें.

पार्टी प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के पहले किरण बेदी को जनता के समक्ष अपने को पाक साफ साबित करना पड़ेगा. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ओर तो वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रही हैं वहीं दूसरी ओर उन्हें यह सब करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे के एक सदस्य जम्मू कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग कर रहे हैं, दूसरे सहयोगी कहते हैं कि अन्ना संसद से ऊपर हैं और अब तीसरे सहयोगी को अपने आयोजक से विमान किराये पर किये गये भुगतान से ज्यादा पैसा वसूल करते पाया गया है. ये सभी अब अपना असली चेहरा दिखा रहे हैं.

किरण बेदी के खिलाफ लगे आरोप में कहा गया है कि उन्होंने अपने बहादुरी के मैडल का इस्तेमाल एयर इंडिया के टिकटों पर 75 प्रतिशत छूट हासिल करने के लिये किया. इसके बाद जो आयोजक उन्हें आमंत्रित करते थे उनके पास पूरा किराये का बढ़ा हुआ बिल भेज दिया जाता था.

दिग्विजय सिंह ने आज अन्ना हजारे पक्ष की सदस्य किरण बेदी से कहा कि वह हवाई टिकट संबंधी आरोपों पर खुद को निदरेष साबित करें. किरण पर आरोप है कि उन्होंने छूट का फायदा उठाने के बावजूद मेजबानों से हवाई टिकटों का पूरा पैसा वसूल किया.

दिग्विजय ने कहा,‘यह बहुत गंभीर आरोप है और किरण बेदी को इसमें खुद को निदरेष साबित करना चाहिए.’किरण बेदी ने हालांकि इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है और उनका दावा है कि उन्होंने कोई ‘निजी फायदा नहीं’ उठाया.

इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए किरण बेदी ने कहा,‘बिजनेस क्लास में यात्रा करना कार्यक्रम आयोजित करने वाले संगठनों या कारपोरेट के आमंत्रण पात्रता का हिस्सा होता है जिसमें मैं भाषण देने जाती हूं. पात्रता के बावजूद इकोनोमी क्लास में यात्रा करने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि इससे बचने वाला धन गैर सरकारी संगठन के काम आये.’

उन्होंने कहा,‘यहां कोई निजी फायदा नहीं हुआ. कीचड़ उछालने के लिये खासी मेहनत करने वाले आलोचकों को हुई मायूसी पर मुझे खेद है. हालांकि इस प्रकार की कवरेज को मैं चुनौतियों का हिस्सा मानती हूं जो सार्वजनिक जीवन में आते हैं.’

किरण बेदी ने कहा कि इस प्रकार से ‘बचाया गया’धन उनके द्वारा चलाये जा रहे गैर सरकारी संगठन इंडिया विजन फाउंडेशन को गया.

Posted by राजबीर सिंह at 11:20 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh