कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अभिन्न अंग रहेगा : अन्ना हजारे

प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने पुणे में मंगलवार को कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अभिन्न अंग रहेगा.

श्री हजारे ने अपने ब्लाग में मंगलवार की शाम को लिखा- कुछ लोग कश्मीर से जुडे मामलों पर कई तरह की विवादास्पद टिप्पणी कर देते हैं लेकिन वे इस बात से अनभिज्ञ हैं कि जब मैं सेना में था उस समय मैंने स्वयं भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में एक सैनिक के रूप में हिस्सा लिया था.

इस लडाई में मेरे सभी सहयोगी वीरगति को प्राप्त हो गये थे.

कोई करिश्मा ही हुआ था कि मैं जीवित रह गया. उसी दौरान मैंने संकल्प ले लिया था कि मैं अपना सारा जीवन देश की सेवा के लिये लगा दूंगा. मैं देश की सेवा में अपनी शहादत दूंगा.

उन्होंने लिखा- आज भी आप मेरे माथे पर पाकिस्तान की ओर से लगी गोलियों के निशान देख सकते हैं.

उन्होंने दोहराया- कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अभिन्न अंग रहेगा. आज भी अगर मुझे पाकिस्तान के खिलाफ जंग लड़नी पड़े तो मैं तैयार हूं.

लेकिन कुछ लोग केवल बोल ही सकते हैं. कश्मीर के लिये वे करते कुछ नहीं जो दुर्भाज्ञापूर्ण है.

Posted by राजबीर सिंह at 8:15 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh