'अन्ना के पीछे है आरएसएस का हाथ'

आँखों देखी न्यूज़ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने फिर से दोहराया है कि आरएसएस ही अन्ना के पीछे है.

इस बात की पुष्टि आरएसएस प्रमुख ने खुद ही कर दी है.

दिग्विजय सिंह के अनुसार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भाषण में कहा है कि संघ के स्वयंसेवकों ने अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में हिस्सा लिया था.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह हमेशा से ही कहते रहे हैं कि मजबूत लोकपाल के लिए हजारे के आंदोलन में संघ ने भी भाग लिया था और अब उनकी इस बात की पुष्टि हो गई.

भागवत ने गुरूवार को नागपुर में आरएसएस की सालाना दशहरा रैली को में कहा था कि संघ के स्वयंसेवकों ने हाल ही में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था.

भागवत के इस बयान के बाद दिग्गी ने संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मजबूत लोकपाल बिल के समर्थन में हजारे के आंदोलन का आरएसएस भी हिस्सा है.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ऐसे बयान देने के लिए कई बार उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा, लेकिन अब वह सही साबित हो गए हैं.

वहीं अन्ना ने आरएसएस के इस दावे को पूरी तरह नकार दिया.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर प्रश्न उठाते हुए अन्ना हजारे ने कहा कि आरएसएस के एक भी कार्यकर्ता ने न उनसे मुलाकात की और न ही किसी भी प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया फिर आरएसएस किस आधार पर सहयोग देने की बात कर रहा है?


मंगलवार को रालेगण सिद्धि में अन्ना ने ऐलान किया था कि अगर दशहरा तक कांग्रेस ने जनलोकपाल बिल पर अपने समर्थन की चिट्ठी नहीं दी तो उनकी टीम हिसार में जनता से कांग्रेस के खिलाफ वोट देने की अपील करेगी.

उन्‍होंने कहा था कि 13 अक्‍टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले अगर वह खुद हिसार नहीं जा सके तो वीडियो संदेश के जरिए लोगों से कांग्रेस को वोट न देने की अपील करेंगे.

केजरीवाल, बेदी, प्रशांत भूषण, मनीष सिसोदिया तीन दिनों तक हिसार लोकसभा क्षेत्र में रोड शो और जनसभाएं करेंगे.

Posted by राजबीर सिंह at 10:56 pm.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh