कांग्रेस को ना दें वोट: अन्ना

आँखों देखी न्यूज़ : सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने दहाड़ते हुए कहाकि संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस ने जन लोकपाल बिल पारित नहीं करवाया तो आप उसे वोट ना दें.

प्रभावी लोकपाल की मांग को लेकर नई दिल्ली के रामलीला मैदान में 13 दिनों तक अनशन करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आगे की रणनीति का खुलासा करते हुए मंगलवार को कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में जन लोकपाल विधेयक पारित नहीं होने पर वह लोगों से कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने की अपील करेंगे.

रालेगण सिद्धि में पत्रकारों से मुखातिब अन्ना ने कहा, संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस ने यदि जन लोकपाल विधेयक पारित नहीं करवाया तो मैं सीधेतौर पर लोगों से कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने की अपील करूंगा लेकिन यदि कांग्रेस ऐसा करती है तो वह सिर्फ यह अपील करेंगे कि लोग अच्छे उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करें.

अन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी वह काफी प्रमुखता से ले रहे हैं.शीतकालीन सत्र में जन लोकपाल विधयेक पारित नहीं होने पर वह लखनऊ में चुनाव से ठीक पहले तीन दिन के लिए अनशन पर बैठेंगे.

अन्ना ने कहा , पांच राज्यों में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. मैं इन राज्यों का दौरा करूंगा और लोगों से अपील करूंगा की यदि केंद्र की कांग्रेस सरकार शीतकालीन सत्र में जन लोकपाल विधेयक पारित नहीं करती है, तो आप उसे अपना वोट मत दीजिए.

अन्ना ने कहा कि वह उन पांच राज्यों का दौरा करेंगे जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश से की जाएगी.अन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वह चुनाव से पहले कई जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे.

अनशन के दौरान कांग्रेस ने जिन तीन मांगों पर सहमति जताते हुए लोकसभा में एक प्रस्ताव पारित किया था, उस पर यदि कांग्रेस की सरकार ने अमल नहीं किया तो यह जनता के साथ धोखा होगा.

अन्ना ने कहा कि पांच राज्यों का दौरा कर वह कई जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। उनकी यात्रा की योजना तैयार की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के हिसार संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी वह लोगों से अच्छे उम्मीदवार को जिताने की अपील करेंगे.

Posted by राजबीर सिंह at 12:26 am.

ब्रेकिंग न्यूज़

 

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh